World Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ कुसल मेंडिस ने रचा इतिहास, हासिल किया ये नया कीर्तिमान

World Cup 2023: कुसल मेंडिस ने महज 65 गेंदों का सामना करते हुए शतक लगाया. इस तरह कुसल मेंडिस विश्व कप में श्रीलंका के लिए सबसे कम गेंदों पर शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

PAK vs SL, Fastest Century For Sri Lanka In World Cup: वनडे विश्व कप 2023 का 8वां मुकाबला पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरूआत कुछ खास नहीं रही. महज 5 के स्कोर पर टीम को पहला झटका कुसल परेरा के रूप में लगा.

लेकिन इसके बाद बॉलीबाजी के लिए कुसल मेंडिस ने टीम को मुश्किल से निकाला. कुसल मेंडिस ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए महज 65 गेंदों पर शतक लगाया. इस शतक के साथ ही कुसल मेंडिस श्रीलंका के लिए विश्व कप में सबसे कम गेंदों पर शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

कुसल मेंडिस से पहले यह रिकॉर्ड कुमार संगाकारा के नाम दर्ज था. कुमार संगाकारा ने विश्व कप 2015 में 70 गेंदों पर शतक लगाया था. लेकिन अब यह रिकॉर्ड कुसल मेंडिस ने अपने नाम कर लिया है.

बता दें कि इस मुकाबले में कुसल मेंडिस ने 77 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके और 6 छक्कों की मदद से 122 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज हसन अली ने कुसल मेंडिस को अपना शिकार बनाया और पवेलियन का रास्ता दिखाया.

टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी -

गौरतलब हो कि श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरूआत बेहद खराब रही. श्रीलंकाई टीम को पहला झटका महज 5 रनों के स्कोर पर कुसल परेरा के रूप में लगा. कुसल परेरा बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौट गए.

लेकिन इसके बाद कुसल मेंडिस और पथुम निसांका के बीच दूसरे विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी देखने को मिली. खबर लिखे जाने तक श्रीलंकाई टीम 41 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 294 रन बना चुकी है. इस समय श्रीलंका के लिए सदीरा समरविक्रमा और धनंजय डी सिल्वा क्रीज पर मौजूद हैं.

वहीं पाकिस्तान के लिए हसन अली अब तक सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं. हसन अली ने 7 ओवर में 50 रन खर्च करते हुए 3 विकेट अपने नाम किया. वहीं शादाब खान को 1 सफलता हासिल हुई है.

calender
10 October 2023, 05:14 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो