World Cup 2023: पाकिस्तान की खूबसूरत स्पोर्ट्स एंकर जैनब अब्बास ने क्यों छोड़ा भारत? जानिए पूरा मामला

World Cup 2023: वनडे विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ही नहीं, बल्कि वहां के कई लोग भारत आए हुए हैं. इनमें कुछ कमेंटेटर, कुछ अंपायर और एक खूबसूरत मैच प्रेजेंटर भी शामिल है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Zainab Abbas Leave India: वनडे विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ही नहीं, बल्कि वहां के कई लोग भारत आए हुए हैं. इनमें कुछ कमेंटेटर, कुछ अंपायर और एक खूबसूरत मैच प्रेजेंटर भी शामिल है. ये मैच प्रेजेंटर जैनब अब्बास हैं, जो अब विवादों के घेरे में हैं. जैनब अब्बास को भारत से निकाल दिया गया है. इससे पहले जैनब अब्बास साइबर क्राइम, भारत और हिंदू धर्म की आलोचना करने के लिए विवादों में रही हैं. जैनब के कई पुराने ट्वीट्स वायरल हुए थे, जिसमें वो भारत और हिंदू धर्म को लेकर गलत-सलत बोलती हुई नजर आईं थीं.

दरअसल पाकिस्तानी न्यूज चैनल समा टीवी के अनुसार, वनडे विश्व कप 2023 में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के लिए काम कर रहीं जैनब अब्बास को एक विवादित मामले की वजह से भारत से निकाल दिया गया है. आरोपों में साइबर अपराध और पुराने भारत विरोधी ट्वीट शामिल हैं.

बता दें कि विनीत जिंदल नामक भारतीय वकील ने जैनब के खिलाफ केस दर्ज कराया था और इसी के चलते उनको भारत से बाहर कर दिया गया. ये पाकिस्तान के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

रिपोर्ट्स की मानें तो जैनब अब्बास ने भारत का अपमान किया था. यहां तक कि जैनब ने हिंदू धर्म के देवी-देवताओं को भी अपमानित किया था. यही वजह है कि जैनब को विश्व कप 2023 छोड़कर वापस जाना पड़ा है. इस मामले में ICC भी कुछ नहीं कर सकती, क्योंकि यह दो देशों का मामला है.

जैनब ने विश्व कप शुरू होने से पहले किया था ट्वीट - 

बता दें कि विश्व कप 2023 की शुरुआत से पहले 2 अक्टूबर को जैनब ने एक ट्वीट कर लिखा था कि, "दूसरी तरफ क्या है, इस पर हमेशा उत्सुकता थी, मतभेद से अधिक कल्चर की समानताएं. मैदान पर प्रतिद्वंद्वी लेकिन मैदान के बाहर दोस्ती, एक ही भाषा और आर्ट के लिए प्यार और बिलियन (अरब) लोगों का देश, यहां प्रतिनिधित्व, कंटेंट बनाने और काम में बेस्ट लोगों से एक्सपर्टीज लाने के लिए. क्रिकेट विश्व कप 2023 में ICC एक बार फिर भारत में होने के लिए विनम्र हूं, घर से 6 हफ्तों का सफर अब शुरू हो रहा है."

calender
09 October 2023, 05:46 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो