WTC Points Table: पाकिस्तान ने श्रीलंका को हराकर डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में किया उलटफेर, भारत नंबर-1 पर बरकरार

WTC Points Table: भारत ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट मुकाबले में हराकर नंबर वन की पोजीशन हासिल की. वहीं पाकिस्तान की टीम श्रीलंका को पहले टेस्ट में हराकर नंबर 2 पर पर कायम हो गई है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

WTC 2023-25 Points Table: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तीसरे संस्करण की शुरुआत हो चुकी है. वहीं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण में फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया विजेता बनी थी. वहीं भारतीय टीम के लिए तीसरे संस्करण की शुरुआत काफी अच्छी हुई है. भारत ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट मुकाबले में हराकर नंबर वन की पोजीशन हासिल की. वहीं पाकिस्तान की टीम श्रीलंका को पहले टेस्ट में हराकर नंबर 2 पर पर कायम हो गई है. 

गौरतलब हो कि पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ 4 विकेट से जीत हासिल की. इस जीत के साथ पाकिस्तान ने भारत की तरह 12 अंक हासिल किए. भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों का जीत प्रतिशत 100 है. भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट में एक पारी और 141 रनों से हराया था.

इस मुकाबले में भारत के लिए डेब्यू करने वाले ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 171 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा रोहित शर्मा ने 103 रन बनाए थे. वहीं श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान के सऊद शकील ने पहली पारी में 208* और दूसरी पारी में 30 रन बनाए. पाकिस्तान की जीत के बाद भी भारतीय टीम नंबर वन पर कायम है. 

भारत और पाकिस्तान के अलावा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच भी टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जिसका चौथा मुकाबला जारी है. अब तक हुए तीन मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया ने 2 और इंग्लैंड ने 1 मुकाबले में जीत दर्ज की है. इन दो जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया अंक तालिका में 61.11 जीत प्रतिशत के साथ तीसरे नंबर पर और इंग्लैंड 27.78 जीत प्रतिशत के साथ चौथे नंबर पर मौजूद है. वहीं अपना-अपना पहला टेस्ट गंवाने के बाद वेस्टइंडीज और श्रीलंका की टीमें अंक तालिका में क्रमश: पांचवें और छठे पायदान पर आ गई हैं. 

दोनों बार फाइनल पहुंच चुकी है भारतीय टीम -

गौरतलब हो कि अब तक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दो संस्करण खेले जा चुके हैं और दोनों ही बार भारतीय टीम ने फाइनल में जगह बनाई, लेकिन टीम विजेता बनने में असफल रही. पहले संस्करण में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल खेला था, जिसमें टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद दूसरे संस्करण का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था, जिसमें भारत को 209 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा था. 

calender
20 July 2023, 08:53 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो