ZIM vs IND: यशस्वी-शुभमन की ओपनिंग जोड़ी का तूफान, टीम इंडिया 10 विकेट से जीती

India vs Zimbabwe 4th T20: टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथा टी20 मैच 10 विकेट से जीत लिया है. जिम्बाब्वे ने टीम इंडिया को जीत के लिए 153 रनों की चुनौती दी थी. टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी ने इस चुनौती को 15.2 ओवर में पूरा कर लिया. टीम इंडिया ने 156 रन बनाए. कप्तान शुबमन गिल और यशस्वी जयसवाल की सलामी जोड़ी ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को एकतरफा जीत दिला दी.

JBT Desk
JBT Desk

India vs Zimbabwe 4th T20: टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथा टी20 मैच 10 विकेट से जीत लिया है. जिम्बाब्वे ने टीम इंडिया को जीत के लिए 153 रनों की चुनौती दी थी. टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी ने इस चुनौती को 15.2 ओवर में पूरा कर लिया. टीम इंडिया ने 156 रन बनाए. कप्तान शुबमन गिल और यशस्वी जयसवाल की सलामी जोड़ी ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को एकतरफा जीत दिला दी. शुबमन गिल ने 58 जबकि यशस्वी जयसवाल ने नाबाद 93 रन बनाए. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज भी अपने नाम कर ली है. 5 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 3-1 की एकतरफा बढ़त बना ली है.

यशस्वी और शुबमन दोनों ने शुरू से ही जोरदार प्रहार किया. दोनों ने मैदान में एक-दूसरे को मारा. शुबमन गिलाया ने 39 गेंदों पर 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 58 रन बनाए. यशस्वी जयसवाल ने 175.47 के स्ट्राइक रेट से 53 गेंदों में 2 छक्कों और 13 चौकों की मदद से नाबाद 93 रन बनाए. टीम इंडिया की इस ओपनिंग जोड़ी ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. इन दोनों के सामने जिम्बाब्वे के गेंदबाज बेअसर रहे. कुल 6 लोगों ने गेंदबाजी की, लेकिन कोई भी इस जोड़ी को तोड़ने में कामयाब नहीं हुआ.

पहली पारी में क्या हुआ?

उधर, इससे पहले टीम इंडिया ने टॉस जीतकर जिम्बाब्वे को बल्लेबाजी के लिए मजबूर किया. जिम्बाब्वे की सलामी जोड़ी ने 63 रनों की साझेदारी कर शानदार शुरुआत की. लेकिन तभी टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को करारा झटका दे दिया. लेकिन कप्तान सिकंदर रजा ने 46 रन की पारी खेलकर जिम्बाब्वे को 150 के पार पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई. जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए. टीम इंडिया की ओर से खलील अहमद ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए. अब इस सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच रविवार 14 जुलाई को खेला जाएगा.

जिम्बाब्वे की प्लेइंग इलेवन: सिकंदर रजा (कप्तान), वेस्ले मधेवेरे, तादिवानाशे मारुमानी, ब्रायन बेनेट, डायने मायर्स, जोनाथन कैंपबेल, फराज अकरम, क्लाइव मदांडे (विकेटकीपर), रिचर्ड नगारावा, ब्लेसिंग मुजाराबानी और तेंडाई चतारा.

टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन: शुबमन गिल (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, तुषार देशपांडे और खलील अहमद.

calender
13 July 2024, 08:15 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!