Yusuf Pathan: 40 की उम्र में भी यूसुफ पठान का जलवा बरकरार, महज 26 गेंद में खेली 80 रन की तूफानी पारी

Yusuf Pathan Zim Afro T10 2023: जिम्बाब्वे में खेले जा रहे जिम एफ्रो टी10 लीग में भारतीय टीम के पूर्व स्टार बल्लेबाज यूसुफ पठान जोबर्ग बफेलोज की तरफ से खेल रहे हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Yusuf Pathan Zim Afro T10 2023: जिम्बाब्वे में खेले जा रहे जिम एफ्रो टी10 लीग में भारतीय टीम के पूर्व स्टार बल्लेबाज यूसुफ पठान जोबर्ग बफेलोज की तरफ से खेल रहे हैं. इस लीग का पहला क्वालिफायर मुकाबला डरबन कलंदर्स और जोबर्ग बफेलोज के बीच खेला गया. इस मुकाबले में 40 वर्षीय यूसुफ पठान ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया.

यूसुफ पठान ने विस्फोटक पारी खेलते हुए अपनी टीम को धमाकेदार जीत दिलाई. गौरतलब हो कि इस मुकाबले में डरबन कलंदर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 140 रन का लक्ष्य खड़ा किया.

इसके जवाब में 140 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जोबर्ग बफेलोज की तरफ से नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए यूसुफ पठान ने 26 गेंदों का सामना करते हुए 307.69 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 80 रन की पारी खेली. यूसुफ पठान की इस पारी में 4 चौके और 9 छक्के शामिल रहे. यूसुफ पठान ने अपनी इस पारी के दम पर टीम को एक गेंद शेष रहते ही धमाकेदार जीत दिला दी. 

बता दें कि जोबर्ग बफेलोज को अंतिम तीन ओवर में 64 रनों की जरूरत थी. यूसुफ पठान ने 14 गेंदों में ही 61 रन जड़ दिए. अंतिम तीन ओवर में पठान के बल्ले से 7 छक्के और 4 चौके निकले. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को एक ओवर में 3 छक्के और 1 चौके के साथ 25 रन जड़ दिए.

यूसुफ पठान के मुकाबला जिताने के बाद टीम के जश्न का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सभी खिलाड़ी यूसुफ पठान की विस्फोटक पारी से खुश के साथ-साथ हैरान भी नजर आ रहे हैं. हालांकि खिलाड़ियों में खुशी ज्यादा नजर आ रही है. वीडियो में इरफान पठान भी बड़े भाई के लिए तालियां बजाते हुए नजर आ रहे हैं.

यूसुफ पठान को इसके बाद फ्लाइंग किस देते हुए देखा जा सकता है, फिर टीम के खिलाड़ियों और कप्तान मोहम्मद हफीज ने यूसुफ पठान को गले लगाया. इसके बाद यूसुफ पठान ने अपने बेटे अयान को अपनी बाहों में उठा लिया. इस तरह से भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज की बेहद खास और मैच जिताऊ पारी का जश्न बेहद शानदार तरीके से मनाया गया.

calender
29 July 2023, 08:59 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!