'मेरे बेटे को मिले भारत रत्न', धोनी और कपिल देव पर बरसे युवराज के पिता योगराज

Yuvraj Singh Father Yograj Singh: पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने एमएस धोनी और कपिल देव पर गंभीर आरोप लगाए हैं. योगराज सिंह ने धोनी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने उनके बेटे युवराज सिंह का करियर समय से पहले खत्म कर दिया. उन्होंने कहा कि धोनी ने जानबूझकर मौके नहीं दिए. नहीं तो वो चार-पांच साल और खेल सकता था. गंभीर बीमारी से लड़ते हुए खेलने पर तो उसे भारत रत्न मिलना चाहिए.

JBT Desk
JBT Desk

Yuvraj Singh Father Yograj Singh: भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने धोनी और कपिल देव को निशाने पर लिया है. उन्होंने जी स्वीच से बात करते हुए दोनों खिलाड़ियों की जमकर खिंचाई की है. धोनी को बड़ा खिलाड़ी बताते हुए उन्होंने कहा कि मैं उनको कभी माफ नहीं करूंगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनको आइने अपना मुंह देख लेना चाहिए. भारत को उसे कैंसर से जूझते हुए देश के लिए विश्व कप जीतने के लिए भारत रत्न से सम्मानित करना चाहिए. उन्होंने कपिल देव पर भी निशाना साधा है.

हालांकि, ये कोई पहली बार नहीं है जब युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने कोई ऐसा बयान दिया हो. वो पहले भी कई बार इसी तरह के बयान देते रहे हैं. उन्होंने किसी का संकोच किए बिना ही अपनी बात सबके सामने रखी है और जिससे नाराजगी हुई है उसपर सीधी और खरी बात बोली है.

'युवराज सिंह जैसा कोई दूसरा नहीं'

योगराज ने कहा, "मैं एमएस धोनी को कभी माफ नहीं करूंगा. उन्होंने मेरे बेटे की जिंदगी बर्बाद कर दी. मैं सभी को चुनौती देता हूं कि वे युवराज जैसा बेटा पैदा करें. गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग ने भी कहा है कि युवराज सिंह जैसा कोई दूसरा नहीं होगा. भारत को उसे कैंसर से जूझते हुए देश के लिए विश्व कप जीतने के लिए भारत रत्न से सम्मानित करना चाहिए.

कपिल देव पर भी निशाना

योगराज सिंह ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, "महान कप्तान कपिल देव को मैंने बोला कि वह हाल करके छोड़ूंगा कि दुनिया तुझ पर थूकेगी. आज युवराज सिंह के पास 13 ट्रॉफी हैं और तेरे पास सिर्फ 1 ही है। बात खत्म.

कैंसर के दौरान खेला था मैच

बता दें 2011 के वर्ल्ड कप के दौरान युवराज सिंह को कैंसर था, लेकिन उन्होंने फिर भी देश के लिए खेलते हुए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता. इसके बाद भी युवराज का प्रदर्शन उतार-चढ़ाव भरा रहा. उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया. योगराज सिंह का मानना है कि धोनी की वजह से ही युवराज को उनके उचित मौके नहीं मिले और उनका करियर समय से पहले खत्म हो गया.

calender
02 September 2024, 01:20 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!