'मुख्यमंत्री तो हमारा ही होगा', शरद पवार की मीटिंग से पहले कांग्रेस विधायक का दावा, चढ़ा सियासी पारा

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने अभी तक अपना मुख्यमंत्री चेहरा घोषित नहीं किया है. इसको लेकर कई चर्चाएं चल रही हैं. शरद पवार ने हाल में कहा था कि मुख्यमंत्री का चेहरा चुनाव के बाद बताया जाएगा. वहीं, शिवसेना (यूबीटी) चाहती है कि उद्धव ठाकरे को उम्मीदवार घोषित किया जाए.

JBT Desk
JBT Desk

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने अभी तक अपना मुख्यमंत्री चेहरा घोषित नहीं किया है. इसको लेकर कई चर्चाएं चल रही हैं. शरद पवार ने हाल में कहा था कि मुख्यमंत्री का चेहरा चुनाव के बाद बताया जाएगा. वहीं, शिवसेना (यूबीटी) चाहती है कि उद्धव ठाकरे को उम्मीदवार घोषित किया जाए.

अब महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट ने कहा है कि अगला मुख्यमंत्री कांग्रेस से होगा. उन्होंने कहा कि मुझे 100 प्रतिशत यकीन है कि मुख्यमंत्री महा विकास अघाड़ी से आएगा और वह कांग्रेस का होगा. हम सबको मिलकर काम करने की जरूरत है.

कांग्रेस पार्टी की समीक्षा बैठक के दौरान कही

थोराट ने यह बात भयंदर (पश्चिम) में कांग्रेस पार्टी की समीक्षा बैठक के दौरान कही. उन्होंने आगामी नगरपालिका और जिला परिषद चुनावों की तैयारी पर भी जोर दिया.

एमवीए में शामिल तीनों पार्टियां

एमवीए में शामिल तीनों पार्टियों शिवसेना (यूबीटी), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), और कांग्रेस ने पहले ही कहा है कि वे मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम नहीं बताएंगी. थोराट का बयान इस मामले में पहली बार है जब किसी वरिष्ठ नेता ने स्पष्ट रूप से कहा कि अगला मुख्यमंत्री कांग्रेस से होगा. अन्य सहयोगियों की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

नरेंद्र मोदी और आरएसएस को चुनौती

बैठक में कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला ने कहा कि राहुल गांधी को धमकियों को गंभीरता से लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी एकमात्र नेता हैं जो नरेंद्र मोदी और आरएसएस को चुनौती दे रहे हैं, और इसी वजह से भाजपा उन पर हमला कर रही है.

भाजपा नेताओं के खिलाफ राज्यभर में विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस ने भाजपा नेताओं के खिलाफ राज्यभर में विरोध प्रदर्शन भी किया. महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि राहुल गांधी ने 4,000 किलोमीटर की यात्रा की है ताकि वे संविधान और लोकतंत्र की रक्षा कर सकें. हालांकि वह शांत हैं, लेकिन भाजपा उन्हें निशाना बना रही है. कांग्रेस इसे बर्दाश्त नहीं करेगी.

calender
20 September 2024, 01:40 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!