'नेताओं ने पार्टी के नहीं अपने हित को ऊपर रखा' , हरियाणा समीक्षा बैठक में ऐसा क्यों बोले राहुल गांधी?

Rahul Gandhi: हरियाणा में मिली हार को लेकर कांग्रेस समीक्षा कर रही है. इस दौरान आज यानी गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर बैठक हुई. इस दौरान बैठक को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इस चुनाव में नेताओं ने पार्टी के नहीं अपने हित को ऊपर रखा.

Amit Kumar
Amit Kumar

Rahul Gandhi: हरियाणा विधानसभा चुनाव के 8 अक्टूबर को जारी नतीजों के अनुसार भाजपा ने फिर से सत्ता में वापसी की है. बीजेपी को राज्य की 90 विधानसभा सीटों में से 48 सीटों पर बढ़त हासिल हुई है.  वहीं कांग्रेस, जो 10 साल बाद सत्ता में वापसी का लक्ष्य लेकर चल रही थी, 37 सीटों पर सिमट गई है. इस बीच राज्य में मिली हार को लेकर कांग्रेस समीक्षा कर रही है. इस दौरान आज यानी गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर बैठक हुई.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस दौरान बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत केसी वेणुगोपाल, पर्यवेक्षक अजय माकन, अशोक गहलोत मौजूद रहे. भूपेंद्र हुड्डा और उदयभान का भी लिस्ट में नाम था लेकिन वो दोनों इस बैठक का हिस्सा नहीं बने.  वहीं  कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला को  बैठक के लिए नहीं बुलाया गया था.

'नेताओं ने पार्टी के नहीं अपने हित को ऊपर रखा'

इस बीच बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि इस चुनाव में नेताओं ने पार्टी के नहीं अपने हित को ऊपर रखा. गांधी ने आगे कहा कि पूरे चुनाव के दौरान पार्टी का हित दूसरे स्थान पर रहा और नेताओं का हित ऊपर रहा.  इस बीच सूत्रों की और से मिली जानकारी के अनुसार, चुनाव के नतीजों की जांच के लिए एक फ़ैक्ट फाइन्डिंग कमेटी बनाई जाएगी, जिसका एलान जल्द किया जाएगा.

बैठक के बाद क्या बोले अजय माकन?

इस बीच बैठक खत्म होने के बाद कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि राज्य में चुनाव के परिणाम बेहद हैरान कर देने वाले रहे. उन्होंने कहा कि आज हमने बैठक की और हरियाणा में हार के कारणों को लेकर समीक्षा की. हम अपना विश्लेषण जारी रखेंगे. आगे क्या किया जाना है इसके बारे में आपको केसी वेणुगोपाल जानकारी देंगे.

हार के बाद कांग्रेस ने EVM को बताया जिम्मेदार

दरअसल, हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद राहुल गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट में EVM में कथित खराबी के खिलाफ "शिकायत" दर्ज करने के प्रयास में चुनाव आयोग के साथ एक संभावित बैठक करने का संकेत दिया था.
 राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'हम  हम हरियाणा के अप्रत्याशित नतीजे का विश्लेषण कर रहे हैं.

अनेक विधानसभा क्षेत्रों से आ रही शिकायतों से चुनाव आयोग को सूचित कराएंगे. सभी हरियाणा वासियों को उनके समर्थन और हमारे बब्बर शेर कार्यकर्ताओं को उनके अथक परिश्रम के लिए दिल से धन्यवाद. हक का, सामाजिक और आर्थिक न्याय का, सच्चाई का यह संघर्ष जारी रखेंगे, आपकी आवाज बुलंद करते रहेंगे


 

calender
10 October 2024, 03:55 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो