'लोकसभा चुनाव की तरह हरियाणा में भी...' BJP की बढ़त पर जयराम रमेश का बड़ा आरोप

Haryana Election Result 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए जारी मतगणना के रुझानों में बीजेपी ने कांग्रेस को पीछे छोड़ दिया है. निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, भाजपा 90 विधानसभा सीट में से 47 पर आगे है जो बहुमत के आंकड़े से अधिक है. कांग्रेस 36 सीट पर आगे चल रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Haryana Election Result 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव की मतगणना के रुझानों के अनुसार, बीजेपी ने कांग्रेस को पीछे छोड़ दिया है. निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर मिले आंकड़ों के मुताबिक, बीजेपी 90 विधानसभा सीटों में से 47 पर आगे चल रही है, जो बहुमत के लिए जरूरी संख्या से ज्यादा है. कांग्रेस 36 सीटों पर आगे है। इस स्थिति में कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि क्या बीजेपी पुराने और गलत रुझान दिखाकर प्रशासन पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है. जयराम रमेश ने सोशल मीडिया पर लिखा कि जैसे लोकसभा चुनावों में हुआ था, हरियाणा में भी चुनाव आयोग की वेबसाइट पर रुझान धीमी गति से अपडेट हो रहे हैं. क्या बीजेपी इस तरह से प्रशासन को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है?

कांग्रेस ने सरकार बनाने का किया दावा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रोहतक में पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस को बहुमत मिलेगा और हम हरियाणा में सरकार बनाएंगे. इसका श्रेय राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और प्रियंका गांधी जैसे नेताओं को जाएगा, लेकिन असली श्रेय हरियाणा के लोगों को जाता है. कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा ने भी कहा कि उनकी पार्टी जीतने जा रही है. उन्होंने कहा कि इंतज़ार कीजिए, कांग्रेस शानदार बहुमत से सरकार बनाएगी.

रुझानों में BJP की बढ़त पर

गौरतलब है कि मतगणना शुरू होने के तीन घंटे बाद, सुबह 11 बजे बीजेपी को 38.7 प्रतिशत वोट मिले, जबकि कांग्रेस को 40.5 प्रतिशत वोट मिले हैं. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि हरियाणा में परिणाम अच्छे आ रहे हैं और हमारी सरकार बन रही है. कांग्रेस आ रही है और बीजेपी पूरे देश से जा रही है. इन चुनावों का असर महाराष्ट्र, झारखंड और उत्तर प्रदेश के उपचुनावों पर भी पड़ेगा. हम मजबूती से लड़ेंगे और उत्तर प्रदेश में बीजेपी को हराएंगे.

calender
08 October 2024, 12:13 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो