फ्री मच्छरदानी के झांसे में हुई 'लूट', खाते से ऐसे उड़ा लिए पैसे; सावधानी के लिए जानें मामला

झारखंड के साहिबगंज में ठगी का अजीब मामला सामने आया है. यहां स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मुफ्त मच्छरदानी वितरण के नाम पर ठगों ने आदिवासी गांव के दर्जनों लोगों को चूना लगाया. यह घटना रंगा थाना क्षेत्र स्थित तिलभीठा गांव में हुई. ग्रामीणों के अनुसार 14 अगस्त को वाहन से चार-पांच लोग गांव में पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग के एनजीओ का सदस्य बताते हुए हुए आदिम जनजाति पहाड़िया के लोगों को मुफ्त मच्छरदानी देने का झांसा दिया था.

JBT Desk
JBT Desk

देश में ठगी और साइबर क्राइम के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. ठग नए-नए तरीके से ठगी करते हैं. वहीं, झारखंड के साहिबगंज से एक ऐसा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है जिसने पुलिस को भी सोचने पर मजबूर कर दिया. दरअसल, यहां वाहन से चार-पांच लोग आदिवासी गांव में आते हैं और खुद को स्वास्थ्य विभाग के एनजीओ का सदस्य बताते हैं. फिर मुफ्त मच्छरदानी देने का झांसा देकर दर्जनों लोगों को चूना लगा देते हैं. पूरा मामला गा थाना क्षेत्र स्थित तिलभीठा गांव का बताया जा रहा है. 

ग्रामीणों ने बताया कि ठगों ने जैसे ही गांव में मुफ्त मच्छरदानी वितरण का ऐलान किया वैसे ही गांव वालों की भीड़ जुट गई.उन्होंने गांव के किसी भी व्यक्ति को मच्छरदानी नहीं दी बल्कि उनके आधार कार्ड और अंगूठे का निशान लेकर भाग निकले.

घटना के बाद गांव में हड़कंप

इधर ग्रामीण इस बात से खुश थे कि उन्हें मुफ्त में मच्छरदानी मिलेगी और वे चैन की नींद सोएंगे. लेकिन अगली सुबह कुछ ग्रामीण बैंक पहुंचे तो उन्हें पता चला कि उनके बैंक से रकम साफ कर दी गई है. बस फिर क्या था इस घटना के बाद गांव में हड़कंप मच गया. 

पीड़ितों ने थाने में लगाई गुहार

इस धोखाधड़ी की शिकायत ग्रामीणों ने स्थानीय थाने में दर्ज करवाई. पुलिस अधीक्षक अमित कुमार सिंह ने शिकायत का संज्ञान लेते हुए एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम गठन कर जल्द कार्रवाई का भरोसा दिया. फिलहाल पुलिस द्वारा गठित की गई टीम ठगों की तलाश कर रही है.

ठगों को पकड़ने के लिए टीम गठित

पुलिस ने बताया कि जालसाजों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के लिए टीम जुटी हुई है. 150 रुपये की मच्छरदानी के बदले किसी के खाते से दो हजार तो किसी के खाते से तीन हजार तक की रकम बदमाशों ने साफ कर दी है. 

calender
12 September 2024, 11:57 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!