'रोजगार देने की दिशा में कोई काम नही हुआ', CM नायब सिंह सैनी की सरकार पर बरसीं कुमारी शैलजा

kumari selja: हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक पार्टियों के बीच सियासी खींचतान देखने को मिल रही है. इस बीच कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने एक बार फिर प्रदेश की मौजूदा बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव देखकर भाजपा सरकार प्रदेश की जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रही हे. भाजपा ने 10 साल तक जनता के साथ धोखा किया और प्रदेश को जमकर लूटा है.

JBT Desk
JBT Desk

kumari selja: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच हलचल तेज हो गई है. इस बीच अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री, सिरसा की सांसद कुमारी शैलजा ने आज यानी शुक्रवार को प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने  कहा कि विधानसभा चुनाव देखकर भाजपा सरकार प्रदेश की जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रही है. भाजपा ने 10 साल तक जनता के साथ धोखा किया और प्रदेश को जमकर लूटा है. कांग्रेस सांसद ने कहा कि 10 साल में प्रदेश में कौन सा बड़ा प्रोजेक्ट लगा, डबल इंजन की सरकार बताए कि केंद्र से कौन कौन से प्रोजेक्ट हरियाणा में लेकर आए. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  कुमारी शैलजा ने कहा कि  भाजपा गरीबों को 05-05 किलो राशन देकर गरीबी दूर करना चाहती है, राशन के बजाए उनके लिए रोजगार की बात करनी चाहिए, सबके लिए छत की बात करने वाली केन्द्र सरकार छत तो देना दूर की बात झुग्गी झोपडी में रहने वालों के आशियाने तक छीन रही है, सौ-सौ गज के प्लाट देने का वादा कर 30-30 गज के प्लॉट दे रही है, जिसकी सरकार कीमत तक वसूल कर रही है. विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा को राज्य की अनदेखी का मुंहतोड़ जवाब देगी. वे भगवा पार्टी को सत्ता से बाहर करने का काम करेंगे. 

'BJP जनता से किया गया वादा तक भूल गई' 

कुमारी शैलजा ने कहा है कि  हरियाणा की जनता ने बहुत उम्मीदों के साथ बीजेपी को चुना था, दूसरी ओर सुधरने का मौका दिया पर इस पार्टी ने जनता को धोखा दिया और लूटा भी.  रोजगार पर कोई काम नहीं किया. सरकारी विभागों में खाली पड़े दो लाख पदों पर कोई नियुक्ति नहीं की, बैकलॉग पूरा करने के बारे में सरकार ने कभी सोचा तक नहीं. सत्ता के नशे में चूर भाजपा जनता से किया गया वादा तक भूल गई. 

'30-30 गज के प्लाट देकर कीमत वसूल रही सरकार'

कुमारी शैलजा ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हाऊस फार ऑल को लेकर पीएम ने जनता से वादा किया था कि 2022 तक हर व्यक्ति के सिर पर छत होगी, क्या सभी को मकान मिले, सभी का अपने घर का सपना पूरा हुआ क्या?  कांग्रेस ने सौ सौ गज के प्लाट देने शुरू किए थे पर भाजपा सरकार ने उसे रोक दिया और आज  सौ गज के बजाए 30-30 गज के प्लाट देकर भी उनकी कीमत वसूल रही है.

 उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में सिरसा में 1100 आवास बनाने की योजना मंजूर की थी, जिसका शिलान्यास भी हुआ था और वर्ष 2013 में इसके लिए धनराशि तक जारी कर दी गई थी पर भाजपा सरकार ने उस योजना को सिरे ही नहीं चढ़ने दिया. जो लोग झुग्गी झोपडी में रह गए है उनके आशियाने तक छीने जा रहे है या उन्हें तोड़ा जा रहा है।

'विकास की बात कर जनता को गुमराह कर रही BJP'

कांग्रेस सांसद ने कहा कि  सरकार प्रदेश में कौन से विकास की बात कर जनता को गुमराह करने का काम कर रही है प्रदेश सरकार बताए कि दस साल के कार्यकाल में कौन सा बड़ा प्रोजेक्ट स्थापित किया या केंद्र से कौन से प्रोजेक्ट लेकर आई, कांग्रेस के राज में जो प्रोजेक्ट मंजूर हुए थे उन पर कोई काम नहीं हुआ.  उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार बताए कि प्रदेश में कितने युवाओं को रोजगार दिया और किस प्रकार का रोजगार दिया. 

'रोजगार देने की दिशा में कोई काम नहीं हुआ'

इस बीच कुमारी शैलजा ने कहा कि रोजगार देने की दिशा में कोई काम नही हुआ, बेरोजगार युवा दिशाहीन होकर भटक रहा है, बेरोजगारी ही नशे को बढ़ावा दे रही है.  उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता बदलाव चाहती है.  जनता पिछले 10 सालों से दुखी है.  जनता कांग्रेस की ओर देख रही है, प्रदेश में कांग्रेस की बयार है, जनता कांग्रेस की ही सरकार बनाएगी.  इस विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा को राज्य की अनदेखी का मुंहतोड़ जवाब देगी. 

'भाजपा की जमीन बंजर हो चुकी है'

कुमारी शैलजा ने कहा कि आज भाजपा की असलियत खुलकर सबके सामने आ गई है, भाजपा की जमीन बंजर हो चुकी है, दस साल तक राज किया बावजूद इसके भाजपा में भगदड़ मची हुई है, भाजपा को उम्मीदवार तक नहीं मिल रहे हैं, बाहर से उम्मीदवार लेने पड़ रहे हैं, इससे साफ जाहिर है कि भाजपा हार मान चुकी है. भाजपा के बड़े बड़े नेता पार्टी छोड़कर भाग रहे है, दूसरे दलों में जाकर पनाह ली जा रही है, जिस करनाल सीट से मुख्यमंत्री अच्छे मार्जिन से जीते थे अब उन्हें लाडवा से लड़ाया जा रहा है क्योंकि करनाल में उनकी स्थिति ठीक नही थी ऐसा नहीं है कि स्थिति केवल करनाल में ही खराब है पूरे प्रदेश में भाजपा के हालात दयनीय बने हुए है. 
 

calender
06 September 2024, 03:43 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!