मुंबई में 2 पुजारियों पर हमला, लाठियों और चाकुओं से बनाया गया निशाना

Mumbai News: मुंबई में मंदिर से लौट रहे दो पुजारियों पर हमला करने की खबर सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार, इस वारदात को पांच लोगों ने लाठियों और चाकुओं से अंजाम दिया. इस हमले में पुजारियों को मामूली चोटें आईं. पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया और बाकी हमलावरों की तलाश जारी है. हमले के कारणों की जांच की जा रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Mumbai News: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है.  यहां मंदिर से पूजा करके लौट रहे दो पुजारियों पर 5 लोगों ने हमला कर दिया.  उन पर लाठियों और चाकुओं से वार किया गया. वहीं मुंबई पुलिस के अनुसार, घटना की सूचना मिलते ही हमने तुरंत मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की, लेकिन तब तक हमलावर भाग चुके थे. पुजारियों को हल्की चोटें आई हैं. पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया है और बाकी हमलावरों की तलाश की जा रही है. पुलिस इस हमले के कारणों की जांच भी कर रही है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस की जांच में अभी तक पता चला है कि हमलावरों ने पुजारियों से पैसों की मांग की थी, जिसे उन्होंने नकार दिया. इस पर हमलावरों ने हिंसक रूप ले लिया और हमला कर दिया.  पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है.  इन संदिग्धों से यह जानने की कोशिश की जा रही है कि क्या वे हमले में शामिल थे या किसी बड़े नेटवर्क का हिस्सा हैं.

पुलिस ने शुरू किया तलाशी अभियान

इस बीच पुलिस ने हमले के अन्य आरोपियों की पहचान के लिए इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया है और सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने एक विशेष टीम का गठन किया है जो हमलावरों की तलाश कर रही है. मुंबई पुलिस का कहना है कि वे इस मामले को गंभीरता से ले रहे हैं और अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रहे हैं.  पुजारियों के परिवार वालों और स्थानीय समुदाय ने भी हमले की निंदा की है और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

व्यक्ति को धमकाने के आरोप में 10 लोगों पर केस दर्ज 

इस बीच दूसरी ओर ठाणे पुलिस ने गणपति उत्सव के लिए 51,000 रुपये दान नहीं देने पर एक व्यक्ति को धमकाने के आरोप में 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.  पुलिस के मुताबिक, शनिवार रात शिकायतकर्ता एक राजनीतिक पार्टी के कार्यालय में था, तभी आरोपी वहां आए. उन्होंने गणेश उत्सव के लिए दान देने को कहा, लेकिन शिकायतकर्ता ने सिर्फ 5,000 रुपये देने की बात कही.  इससे आरोपी नाराज हो गए और धमकाने लगे.

जान से मारने तक की दी धमकी

शिकायतकर्ता ने  पुलिस को आगे बताया कि  आरोपियों ने उसके साथ गाली-गलौज की और 51,000 रुपये की मांग की. उनमें से एक ने चाकू निकाला और पैसे न देने पर उसे जान से मारने तक की  धमकी दी.  इसके बाद वे वहां से चले गए.  वहीं अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने इस गिरोह के खिलाफ जबरन वसूली का मामला दर्ज किया है.  कुछ आरोपियों की पहचान आकाश बिंद, बाबू उर्फ ​​सूरज बिंद, श्री ओम यादव, चंदन गुप्ता और सनी के रूप में हुई है.

calender
18 August 2024, 10:25 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!