रेप का विरोध कर रही थी 6 वर्षीय बच्ची, प्रिंसिपल ने गला दबाकर कर दी हत्या

जब हम अपने बच्चों को स्कूल में बेहतर शिक्षा हासिल करने के लिए भेजते हैं तो बहुत अच्छा लगता है और सुकून में रहते हैं कि बच्चा स्कूल गया है. लेकिन अब कुछ स्कूलों में भी दरिंदे बैठे हुए हैं. महाराष्ट्र के बदलापुर के बाद अब गुजरात के दाहोद से एक शर्मनाक घटना सामने आई है.

JBT Desk
JBT Desk

पिछले महीने यानी अगस्त में महाराष्ट्र के बदलापुर में 4-4 वर्ष की मासूम बच्चियों के यौन शोषण की घटना ने एक बार फिर से देश को झकझोर दिया था. इसको लेकर महाराष्ट्र बंद भी किया गया था. अब गुजरात के एक और स्कूल से दर्दनाक घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि एक बच्ची रेप का विरोध कर रही थी. जिसके स्कूल प्रिंसिपल ने उसकी हत्या कर दी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लड़की की उम्र महजड 6 वर्ष थी जो कक्षा 1 में पढ़ती थी. 

घटना गुजरात के दोहाद जिले की बताई जा रही है. यहां पिपलिया में एक प्राथमिक विद्यालय के प्रिंसिपल को स्कूल की 6 वर्षीय लड़की की कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. लड़की ने अपने रेप की कोशिशों का विरोध किया था. कक्षा 1 में पढ़ने वाली मासूम बच्ची का शव 19 सितंबर को स्कूल परिसर में मिला था. पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई थी. 

दोहाद के पुलिस अधीक्षक राजदीप सिंह झाला ने कहा कि मामले की जांच के लिए कुल 10 टीमें बनाई गई थीं. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि माता-पिता ने लड़की को स्कूल प्रिंसिपल गोविंद नट के साथ उसकी कार में स्कूल भेजा था. जब वह स्कूल से वापस नहीं लौटी, तो लड़की के माता-पिता ने नट से उसके बारे में पूछा. जवाब में उसने कहा कि वह उसे स्कूल में छोड़ आया था. जांच के बाद पुलिस ने गोविंद नट को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ की. पूछताछ के दौरान नट ने लड़की का कत्ल करने की बात कबूल की. क्योंकि उसने उसके साथ बलात्कार करने की कोशिश का विरोध किया था.

नट ने आगे कहा कि जब उसने लड़की के साथ बलात्कार करने की कोशिश की, तो वह चिल्लाने लगी. उसने लड़की की चीख को रोकने के लिए उसके मुंह पर हाथ रखा. हालांकि, लड़की की मौत हो गई, जिसके बाद उसने उसे कार के पीछे छिपा दिया. इसके बाद गोविंद नट हमेशा की तरह स्कूल गया और छात्रों को पढ़ाया. कक्षाएं खत्म होने के बाद, वह कार में वापस आया, लड़की का सामान स्कूल के गेट के पास फेंक दिया और लड़की के शव को कक्षा के पीछे छोड़ दिया. जब लड़की के माता-पिता स्थानीय लोगों के साथ 19 सितंबर की शाम को स्कूल पहुंचे, तो उन्होंने गेट के पास उसका सामान और स्कूल परिसर में उसका शव पाया.

calender
24 September 2024, 01:58 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!