राजकोट में शॉकिंग मामला: 92 वर्षीय व्यक्ति पर चार साल की बच्ची से छेड़छाड़ का आरोप

राजकोट में एक दिल दहला देने वाली घटना में 92 वर्षीय व्यक्ति पर 4 साल की बच्ची से छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया है. बच्ची की मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया. यह घटना समाज में बच्चों की सुरक्षा के मुद्दे को फिर से उभार देती है.

JBT Desk
JBT Desk

Rajkot: राजकोट में एक दिल दहला देने वाली घटना ने सभी को चौंका दिया है. यहां एक 92 वर्षीय व्यक्ति को अपनी ही आवासीय सोसायती में रहने वाली चार साल की बच्ची के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इस गंभीर मामले ने समाज में सुरक्षा के मुद्दे को फिर से उभार दिया है और लोगों को सोचने पर मजबूर किया है कि क्या हम अपने बच्चों को सुरक्षित रख पा रहे हैं.

घटना का विवरण

यह मामला साधु वासवानी कुंज रोड पर स्थित एक आवासीय सोसायती का है, जहां एक शाम को यह घटना घटी. बच्ची की मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें उन्होंने बताया कि उनकी बेटी खेलते समय अचानक रोते हुए उनके पास आई. उसने इशारों में बताया कि 'दादा' ने उसे अनुचित तरीके से छुआ है. बच्ची ने अपनी मां को बताया कि वह इस छूने से बहुत डर गई थी.

बच्ची की मां ने तुरंत सोसायती के कार्यालय जाकर सीसीटीवी फुटेज की जांच की. फुटेज में साफ दिखा कि आरोपी बुजुर्ग व्यक्ति ने बच्ची के साथ छेड़छाड़ की. उन्होंने तुरंत अपने पति को बुलाया और फिर प्रद्युम्न नगर पुलिस से संपर्क किया.

पुलिस कार्रवाई

जांच अधिकारी भार्गव ज़ंकट ने जानकारी देते हुए मीडिया को बताया कि जैसे ही उन्हें मामले की जानकारी मिली, उन्होंने तुरंत सोसायती में जाकर फुटेज की जांच की. फुटेज में आरोपी ने केवल कुछ ही मिनटों में बच्ची को दो बार छुआ. बच्ची की रोती हुई तस्वीर ने सबको हिला दिया. 

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उसे शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. अधिकारी ने कहा कि सोमवार को आरोपी के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया जाएगा. इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 75 (यौन उत्पीड़न) और बच्चों के लिए विशेष कानून, यानी POCSO अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

समाज में चिंता का विषय

बच्ची का परिवार लगभग एक महीने पहले ही इस सोसायती में आया था, जबकि आरोपी कई वर्षों से अपने पोते और 60 वर्षीय बेटी के साथ यहां रह रहा था. इस घटना ने समाज में बच्चों की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े किए है, जिसने सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि अपने बच्चों को किसी के भी भरोसे नहीं छोड़ना चाहिए. 

calender
26 October 2024, 04:09 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो