रिपोर्टर- कपिल शर्मा (सिरमौर)

शिमला: आम आदमी पार्टी ने हिमाचल विधानसभा चुनावों के लिए आज अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 4 लोगों के नाम हैं. हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव नवंबर माह में प्रस्तावित हैं। आप ने हिमाचल में भाजपा और कांग्रेस से पहले उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर चुनावी ताल ठोक दी है। फतेहपुर से आप ने राजन सुशांत को, पांवटा से मनीष कुमार को, नगरोटा से उम्माकांत डोगरा व सुदर्शन जस्पा को लाहौल स्पीति से उम्मीदवार बनाया है।

उम्मीदवारों की फोटो -


आम आदमी पार्टी ने हिमाचल के लोगों से किया है ये वादा-

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि हिमाचल के युवाओं को 6 लाख सरकारी नौकरी देंगे। जब तक नौजवानों को रोजगार नहीं मिलेगा तब तक 3 हजार रुपये भत्ता देंगे. पेपर लीक करने वालों के खिलाफ सख्त कानून लाएंगे। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने साथ ही दावा किया कि हिमाचल के व्यापारियों को काम करने के लिए अच्छा माहौल देंगे। जनता को सरकारी काम करवाने करवाने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

गांवों के लिए करेंगे यह काम-

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि हम ग्राम पंचायत को विकास कार्य के लिए हर साल 10 लाख की ग्रांट और हर प्रधान को प्रति महीने दस हजार रुपये देंगे। साथ ही हिमाचल प्रदेश के बुर्जर्गौं को फ्री में तीर्थ करवाएंगे। इसके साथ हिमाचल प्रदेश में भी पार्टी ने 300 यूनिट फ्री बिजली का वादा किया है।