हरियाणा में AAP ने जारी की पहली लिस्ट, 20 उम्मीदवारों को दिया टिकट; गठबंधन की उम्मीदें खत्म?

Haryana Vidhansabha Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने 20 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है, जिससे यह संकेत मिलता है कि कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना कम हो सकती है. कांग्रेस ने पहले ही 11 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं और AAP ने भी अब उन सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Haryana Vidhansabha Election: हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है, जो कि कांग्रेस के साथ संभावित गठबंधन की चर्चाओं के बीच आई है. इस लिस्ट में पार्टी ने 20 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. 

यह कदम ऐसे समय पर उठाया गया है जब कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की संभावनाओं को लेकर बातचीत चल रही थी और अभी तक किसी भी दल की ओर से आधिकारिक तौर पर गठबंधन की पुष्टि नहीं की गई है.

11 सीटों की सूची

दरअसल आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस से हरियाणा की 90 सीटों में से 10 सीटें मांगी थीं, लेकिन अब जब पार्टी ने 20 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है तो यह संकेत मिलता है कि दोनों दलों के बीच गठबंधन की संभावनाएं अब कम हो गई हैं. कांग्रेस ने पहले ही 11 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और आम आदमी पार्टी ने उन सीटों पर भी अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं.  आप की लिस्ट में उचाना कलां, मेहम, बादशाहपुर, नारायणगढ़, समालखा, दाबवली, रोहतक, बहादुरगढ़, बादली, बेरी, समेत महेन्द्रगढ़ सीटों के नाम शामिल हैं. 

आप की कांग्रेस से ये मांग

इस बीच, आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कर ने पार्टी के उम्मीदवारों को बधाई दी और कहा कि यह सूची पार्टी के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है. उन्होंने सभी 20 उम्मीदवारों को शुभकामनाएं दी हैं. 

इससे पहले आम आदमी पार्टी के हरियाणा अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा था कि यदि कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन को अंतिम रूप देने में विफल रहती है, तो पार्टी शाम तक सभी 90 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी. सूत्रों के अनुसार दोनों दलों के बीच सीटों को लेकर बातचीत फिलहाल अटकी हुई है. आम आदमी पार्टी 10 सीटों की मांग कर रही है, जबकि कांग्रेस ने 5 सीटों की पेशकश की है. 

calender
09 September 2024, 03:59 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!