बीजेपी में शामिल नहीं होने पर आप विधायकों को ED-CBI केस की धमकी दी जा रही है: राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने शनिवार को दिल्ली में आप सरकार को गिराने की भाजपा की साजिश का पर्दाफाश करते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में आप विधायकों को अपनी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने के लिए ब्लैकमेल कर रही है

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने शनिवार को दिल्ली में आप सरकार को गिराने की भाजपा की साजिश का पर्दाफाश करते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में 'आप' विधायकों को अपनी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने के लिए ब्लैकमेल कर रही है। उन्होंने कहा कि कई विधायकों के पास भाजपा नेताओं के फोन आए हैं, जहां उनसे कहा गया कि अगर वे AAP नहीं छोड़ते हैं, तो ईडी और सीबीआई द्वारा उनके खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए जाएंगे और उन्हें जेल में डाल दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सभी जानते हैं कि दिल्ली विधानसभा में 70 विधानसभा सीटें हैं और किसी एक राजनीतिक दल को सरकार बनाने के लिए न्यूनतम 36 सीटों की आवश्यकता होती है। आप नेता राघव चड्ढा ने कहा कि दिल्लीवासियों के प्यार और समर्थन के कारण विधानसभा में आम आदमी पार्टी के 62 विधायक हैं और भाजपा के पास मात्र 8 विधायक हैं। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डालते हुए कहा कि AAP के पास विधानसभा में लगभग 90% सीटें हैं और भाजपा के पास केवल 10% सीटें हैं, लेकिन फिर भी वह इतनी अहंकारी है कि वह सत्ता पक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का प्रयास कर रही है।

दिल्ली में ऑपरेशन लोटस चलना चाहती है बीजेपी: राघव चड्ढा

सांसद राघव चड्ढा ने भाजपा पर सीधा हमला करते हुए कहा कि दिल्लीवासियों का समर्थन नहीं होने के बावजूद वह आम आदमी पार्टी के विधायकों को डरा धमका कर उन्हें भाजपा में ले जाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में लोगों द्वारा दिए गए बहुमत न होने के बावजूद भी सरकार बनाने के लिए इस रणनीति का इस्तेमाल किया है।

केजरीवाल सरकार गिरना चाहती है बीजेपी: राघव चड्ढा

राघव चड्ढा ने कहा कि भाजपा इस उम्मीद में अविश्वास प्रस्ताव लाने का प्रयास कर रही है कि आम आदमी पार्टी के कुछ विधायक भाजपा की धमकियों से डरकर अपनी पार्टी में शामिल हो सकते हैं और उनका अंतिम उद्देश्य अरविंद केजरीवाल को गिराना है- आम आदमी पार्टी का नेतृत्व किया। उन्होंने कहा कि भाजपा देश की राष्ट्रीय राजधानी में इस तरह की राजनीति कर रही है।

25 साल हारने के बावजूद नहीं मान रही बीजेपी: राघव चड्ढा

उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे दिल्ली के निवासियों ने बार-बार राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि पिछले 25 साल में दिल्ली में जो चुनाव हुए हैं, उनमें से हर चुनाव में बीजेपी की हार हुई है। पिछले तीन चुनाव जो आप ने दिल्ली में लड़े हैं - 2013, 2015 और 2020 में - भाजपा उन चुनावों में भी हार गई है। उन्होंने कहा कि पिछले 25 साल में हर बार हारने के बावजूद भाजपा ने अब तक सबक नहीं सीखा है और छल-कपट से दिल्ली में सरकार बनाने की फिराक में है।

उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों की तरह भाजपा भी ईडी और सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर सत्ताधारी पार्टी के विधायकों को तोड़कर सरकार बनाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि आप विधायकों को मनीष सिसोदिया का उदाहरण देकर धमकाया गया है। “यदि मनीष सिसोदिया जैसे वरिष्ठ नेता को जेल हो सकती है, तो आप एक साधारण विधायक हैं, जरा सोचिए कि हम आपका क्या कर सकते हैं। हमारे विधायकों को भाजपा में शामिल होने के लिए धमकी दी जा रही है और ब्लैकमेल किया जा रहा है और अगर उन्होंने मना किया तो उन्हें कहा गया कि उन्हें लंबे समय तक जेल में रखा जाएगा। दिल्ली में भाजपा के नेता यही कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का जन्म भ्रष्टाचार के खिलाफ एक क्रांति से हुआ था और इसलिए इसके नेता अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं के विपरीत थे।

calender
18 March 2023, 05:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो