AAP सांसद राघव चड्ढा बोले- ‘विपक्षी नेताओं को सलाखों के पीछे डालने का हो रहा प्रयास

आप सांसद राघव चड्ढा ने निलंबन पर चर्चा के लिए नियम 267 के तहत व्यावसायिक नोटिस का निलंबन दाखिल किया

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Raghav Chadha: गुजरात सेशन कोर्ट ने ‘मोदी सरनेम’ केस में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई है। जिसके बाद राहुल गांधी के संसद की सदस्यता रद्द कर दी गई है। वहीं, यह मामला अब तूल पकड़ता ही जा रहा है। एक ओर मामले को लेकर जहां कांग्रेस पार्टी की ओर से पूरे देश में आंदोलन किया जा रहा है, वहीं विपक्षी दल भी कांग्रेस के साथ खड़े होते नजर आ रहे हैं। इस क्रम में आम आदमी पार्टी के युवा नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने सदन में नियम 267 के तहत सस्पेंशन आफ बिजनेस नोटिस दिया है।

विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास-

राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने अपने पत्र में लिखा है कि- देशभर में तुच्छ आपराधिक मामलों के माध्यम से विपक्ष के नेताओं को खत्म करने की कोशिश की जा रही है। साथ ही विपक्षी नेताओं को निर्वाचित प्रतिनिधियों के रूप में अयोग्य ठहराने और विपक्ष की आवाज को दबाने का भी प्रयास किया जा रहा है। राघव चड्ढा ने कहा कि सत्ता पक्ष की ओर से विपक्ष के जो प्रमुख नेता हैं उनको सलाखों के पीछे डालने का प्रयास किया जा रहा है।

आपको बता दें कि जब मीडिया ने 'आप' सांसद राघव चड्ढा से पूछा की आप ब्लैक ड्रेस में आये है क्या शो करना चाहते है? तो इस बार युवा नेता ने जबाब देते हुए कहा कि देखिए आज सभी सांसद काले लिबाज में भारत के लोकतांत्रिक मंदिर भारतीय सांसद में पहुंचे है। सभी का मकसद सिर्फ एक ही है की केंद्र में बैठी सरकार भारतीय जनता पार्टी जो आज सत्ता के नशे में चूर है, उसे होश में लाये जाये और अपना विरोध दर्ज कराया जाए। 

उन्होने कहा भजपा वालें विपक्ष की आवाज दबा रहे है, कुचल रहे है। विपक्ष के प्रमुख नेताओं के खिलाफ फर्जी मुकदमे हो रहे है। उन्हें सजा दी जा रही है। उनकी सदस्यता खत्म कर दी जा रही है। विपक्ष नेताओं को जेल में डाला जा रहा है। उन्होने कहा कि ऐसा बुरा दौर तो तब नहीं हुआ था जब आपातकाल लागू हुआ था। 

आप सांसद राघव चड्ढा ने आगे कहा कि आज हम किसी एक पार्टी या नेता को बचाने के समर्थन में नहीं आये है। हम देश के लोकतंत्र के समर्थन में आए है। 

calender
27 March 2023, 01:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो