रिपोर्ट। मुस्कान

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक ने सोमवार को भाजपा से अनुरोध किया कि मेयर चुनाव के लिए कल यानी 24 जनवरी को एमसीडी हाउस की बैठक बुलाए जाने के बाद वह पार्षदों के साथ सहयोग करे। दुर्गेश पाठक ने बीजेपी से सदन को शांतिपूर्वक चलने देने का आग्रह करते हुए कहा कि आप पार्षद चाहते हैं कि मेयर का चुनाव जल्द से जल्द हो।

दुर्गेश पाठक ने कहा कि हमारे सभी पार्षद समय से एमसीडी हाउस आएंगे और मतदान में हिस्सा लेंगे और हम सब मिलकर देशवासियों के सपनों को पूरा करने की दिशा में काम करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी से संविधान का पालन करने और कल सदन को शांति से चलने देने का अनुरोध करना चाहता हूं। हम उनसे अनुरोध करेंगे कि वे हमारे पार्षदों के साथ सहयोग करें।

दुर्गेश पाठक ने आगे कहा कि हम पहले दिन से कह रहे हैं कि जो संविधान कह रहा है, जो डीएमसी एक्ट कह रहा है। उसके आधार पर चुनाव करवाया जाए तो हमें कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि आज एमसीडी ने भी माना है कि जो आम आदमी पार्टी लगातार कह रही थी वह बिल्कुल सही है। उन सभी चीजों को आज कार्यसूचि के आधार पर जारी किया है। हम इससे पूरी तरह से सहमत हैं। मंगलवार को हमारे सभी पार्षद होने वाली सदन में जाएंगे और इस कार्यसूचि के आधार पर भाग लेंगे।

आप नेता ने कहा कि दिल्ली की जनता ने जो एक सपना देखा है कि दिल्ली एक साफ और अत्याधुनिक राज्य बने, हमने मिलकर उस सपने को पूरा करेंगे। दुर्गेश पाठक ने आगे कहा कि हम पूरी दिल्ली की जनता को यह भरोसा दिलाते हैं कि आम आदमी पार्टी इस कार्यसूचि में लिखे एक-एक शब्द का पालन जरूर करेगी। उसमें लिखा हुआ है कि पहले पार्षद और फिर मनोनीत पार्षदों का शपथ ग्रहण होगा। उसके बाद मेयर का निर्वाचन होगा और फिर डिप्टी मेयर का निर्वाचन होगा। उससे भी हम सहमत हैं। उसके बाद स्थायी समिति के जो छह सदस्य हैं, उनका चुनाव होगा। आम आदमी पार्टी इससे पूरी तरह से सहमत हैं।

बता दें कि एमसीडी सदन की दूसरी बैठक मंगलवार को होने वाली है। जिसमें पहले नवनिर्वाचित पार्षदों को शपथ दिलाई जाएगी। इसके बाद मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव होना है। इससे पहले छह जनवरी को हुई एमसीडी सदन की बैठक में आप और बीजेपी के सदस्यों के बीच जमकर हगांमा हुआ था। जिस कारण सदन को स्थगित कर दिया गया था।