पंडिताई सीखने आए नाबालिग को आचार्यो ने बनाया हवस का शिकार, रात में बुलाता था घर

Ujjain: महाकाल नगरी उज्जैल के दंडी आश्रम में प्रदेश भर के बच्चे कर्मकांड और वेद पाठ को सीखने आते हैं. लेकिन यहां के आचार्यों ने उन्हें पंडिताई सीखाने की बजाय उनका यौष शोषण कर दिया है

JBT Desk
JBT Desk

Ujjain: महाकाल नगरी उज्जैल के दंडी आश्रम में प्रदेश भर के बच्चे कर्मकांड और वेद पाठ को सीखने आते हैं. लेकिन यहां के आचार्यों ने उन्हें पंडिताई सीखाने की बजाय उनका यौष शोषण कर दिया है. तीन नाबालिक बच्चों को द्वारा दिए गए आवेदन के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आचार्यो के खिलाफ कई प्रकार की धाराओं में प्रकरण दर्ज करते हुए उनकी तलाश शुरू कर दी जिसमें एक आचार्य को गिरफ्तार  कर लिया जा चुका है जबकि एक की तलाश जा रही है. 

उज्जैन के बड़नगर रोड स्थित दाड़ी आश्रम में शिक्षा लेने आएं तीन नाबालिग किशोरों के साथ यौन शोषण कर अनैतिक कृत्य का सनसनीखेज मामला दर्ज किया है. आश्रम के ही दो आचार्य ने इन किशोरों के साथ यौन शोषण और अनैतिक कृत्य किया. मामले में महाकाल थाना पुलिस ने एक आरोपी आचार्य को हिरासत में ले लिया है. जबकि दूसरा आरोपी आचार्य फरार है.

महाकाल थान प्रभारी अजय वर्मा ने बताया कि बड़नगर रोड स्थित दांडी आश्रम में पंडिताई की शिक्षा ग्रहण करने वाले देवास, मंदसौर और राजगढ़ जिले के तीन नाबालिग किशोर ने आश्रम के अजय आचार्य और राहुल आचार्य के खिलाफ यौन शोषण और अनैतिक- कृत्य की शिकायत दर्ज कराई है. राजगढ़ - जिले के 14 वर्षीय किशोर की शिकायत पर पुलिस ने आश्रम के अजय आचार्य के खिलाफ लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 7, 8, 9पी और 10 के तहत प्रकरण दर्ज किया.

वहीं देवास जिले के 12 वर्षीय नाबालिग किशोर की शिकायत पर अजय आचार्य के खिलाफ लैंगिक अधिनियम की धारा 11 एवं 12 के तहत प्रकरण दर्ज किया है. इसके अलावा मंदसौर जिले के 14 वर्षीय नाबालिग की शिकायत पर आश्रम के राहुल आचार्य के खिलाफ धारा 377, 506 और लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम की धारा 3, 4(2), 58, 6 के तहत प्रकरण दर्ज कर किया गया है। पुलिस ने राहुल आचार्य को हिरासत में ले लिया है, जबकि नाबालिग किशोरों द्वारा शिकायत किए जाने के बाद अजय आचार्य को 15 दिन पहले आश्रम से भगा दिया गया जो अब फरार है. 

मंदसौर और देवास जिले के नाबालिग किशोरों ने पुलिस को बताया कि बीते कई दिनों से आश्रम के अजय आचार्य और राहुल आचार्य उनका यौन शोषण कर रहे थे. दोनों आचार्य नाबालिगों को अपने कमरे में अकेरे बुलाकर उनके साथ यौन संबंध बनाने के लिए दबाव बनाकर गलत काम करते थे. तीनों पीड़ित नाबालिग किशोरों ने पुलिस को यह भी बताया कि आश्रम के कई नाबालिग किशोरों के साथ अजय आचार्य और राहुल आचार्य ने यौन शोषण किया है.

Topics

calender
01 May 2024, 04:59 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!