सिगरेट की लगाई लत, फिर बनाया वीडियो, ब्लैकमेल कर छात्र से ऐंठ लिए लाखों के गहने

Jharkhand News: झारखंड के भिलाई जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां दो लोगों ने एक छात्र को सिगरेट की लत लगाकर उसका वीडियो बना लिया. इस वीडियो का इस्तेमाल दोनों ने छात्र को ब्लैकमेल करने के लिए किया. ऐसे में दोनों आरोपियों ने छात्र से लाखों के गहने की लूटमारी की. वहीं पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

JBT Desk
JBT Desk

Jharkhand News: झारखंड के भिलाई में दो युवकों द्वारा 12वीं के छात्र को ब्लैकमेल कर लाखों के जेवर हड़पने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यह वारदात तीन महीने पहले की है, लेकिन इस घटना का हाल ही में खुलासा हुआ है. ऐसे में पुलिस  ने जांच के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मामला यह है कि आरोपी अभिषेक सिंह (22) और प्रियांशु पांडे (23) ने छात्र को बीड़ी और सिगरेट की लत लगाने के लिए उकसाया. एक बार जब छात्र को इसकी लत लग गई, तो उन्होंने उसे धूम्रपान करते हुए वीडियो बना लिया और फुटेज का इस्तेमाल उसे ब्लैकमेल करने के लिए किया.  वीडियो को छात्र के परिवार के साथ साझा करने की धमकी देकर बड़ी रकम वसूली गई. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जब जबरन वसूली जारी रही, तो छात्र पर उसके घर से गहने चुराने का दबाव बनाया गया. आरोपी छात्र से 12 लाख रुपये से ज़्यादा के गहने लेने में कामयाब हो गए, जिसे बाद में उन्होंने मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी में गिरवी रख दिया. इसके बाद पैसे जुए में उड़ा दिए. 

ऐसे सामने आया मामला?

यह मामला तब प्रकाश में आया जब छात्र के परिवार ने गहने गायब होने की पूछताछ की.  ऐसे में  छात्र ने अपने शोषण और ब्लैकमेल की पूरी कहानी बयां कर दी. इसके बाद उसके पिता, जो एक जाने-माने उद्योगपति हैं, उन्होंने पुलिस में औपचारिक शिकायत दर्ज कराई. 

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार 

शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई की और सिंह और पांडे को गिरफ्तार कर लिया.  पूछताछ के बाद आरोपियों को अदालत में पेश किया गया और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.  पूछताछ के दौरान आरोपियों ने स्वीकार किया कि पीड़ित की अमीर पृष्ठभूमि के बारे में उन्हें जानकारी थी, जिसके कारण उन्होंने यह योजना बनाई.  उन्होंने जानबूझकर उसे नशीली दवाओं के सेवन से परिचित कराकर और आपत्तिजनक फुटेज के जरिए ब्लैकमेल करके जबरन वसूली के लिए निशाना बनाया.

calender
01 September 2024, 09:22 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!