गाजियाबाद के रायन स्कूल में एडवेंचर कैंप का आयोजन

दिल्ली NCR के सटे इलाके में रायन इंटरनेशनल स्कूल ग़ाजियाबाद ने बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए एवं उनके व्यक्तित्व में विकास के सभी आयामों को खुले आकाश में उड़ने का मौका देने के मकसद से रायन इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन डॉ. ए ऍफ़ पिन्टो और मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ ग्रेस पिन्टो की गाइडेंस में स्कूल कैंपस में क्लाइंब एडवेंचर के साथ मिलकर एडवेंचर कैंप का आयोजन किया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

गाजियाबाद। दिल्ली NCR के सटे इलाके में रायन इंटरनेशनल स्कूल ग़ाजियाबाद ने बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए एवं उनके व्यक्तित्व में विकास के सभी आयामों को खुले आकाश में उड़ने का मौका देने के मकसद से रायन इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन डॉ. ए ऍफ़ पिन्टो और मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ ग्रेस पिन्टो की गाइडेंस में स्कूल कैंपस में क्लाइंब एडवेंचर के साथ मिलकर एडवेंचर कैंप का आयोजन किया।

इस कैंप में मोतस्सरी से क्लास 8 तक के बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। बच्चों ने अपने बुलंद हौसलों से जीवन में आने वाली कठिनाइयों को कैसे जीतना है और कैसे उन पर विजय पाकर परचम लहराना है इसकी एक मिसाल कायम की। इस कैंप में बच्चों ने अलग अलग एडवेंचर्स एक्टिविटीज में अपने जलवे बिखेरे। स्कूल के बच्चों ने लगभग 19 एक्टिविटीज में हिस्सा लिया।

जिसमें Zorb roller, Hop Scotch, Commando Net, Human Tank, Magical maze, Burma Bridge, Balance Beam, Sport Climbing, Commando Tunnel जैसी एक्टिविटीज ने बच्चों में उत्साह को तो बढ़ाया ही साथ ही जीवन के रण में इस तरह की मुश्किल परिस्थितियों में आगे बढ़ने का हुनर भी सिखाया।  किसी ने सच ही कहा कि मंज़िल उन्हें मिलती है। जिनके सपनों में जान होती है, पंखों से कुछ नहीं होता, हौसलों में उड़ान होती है।

calender
03 December 2022, 06:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो