Ahmedabad: एपरल पार्क की मेट्रो ट्रेन में चित्र बनाने के आरोप में 4 इतालवी नागरिक गिरफ्तार

मेट्रो ट्रेन परियोजना के पहले चरण में वस्त्रल-थलतेज गांव मेट्रो ट्रेन आज से जनता के लिए पूरी तरह से शुरू हो गई है। उस वक्त अहमदाबाद के पूर्वी इलाके के अपैरल पार्क में मेट्रो ट्रेन में अज्ञात लोगों ने मैसेज लिखा था

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संवाददाता- अजय मिस्त्री,अहमदाबाद

मेट्रो ट्रेन परियोजना के पहले चरण में वस्त्रल-थलतेज गांव मेट्रो ट्रेन आज से जनता के लिए पूरी तरह से शुरू हो गई है। उस वक्त अहमदाबाद के पूर्वी इलाके के अपैरल पार्क में मेट्रो ट्रेन में अज्ञात लोगों ने मैसेज लिखा था। इससे मेट्रो को 50,000 का आर्थिक नुकसान हुआ था। क्राइम ब्रांच ने पूरे मामले में शिकायत दर्ज कर इटली के 4 नागरिकों को गिरफ्तार किया है। अपराध शाखा में अपराध की जांच की गई।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 4 विदेशी नागरिक पाए गए। क्राइम ब्रांच ने 4 इतालवी नागरिकों को एलिसब्रिज से गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से अलग-अलग रंगों की ग्रैफिटी पेंटिंग के लिए 7 स्प्रे बोतल बरामद की गई है। आरोपी से पूछताछ में पता चला कि यूरोपीय और अमेरिकी देशों में इस तरह से भित्तिचित्र बनाने का क्रेज है, इसलिए आरोपी को पेंटिंग का भी शौक है और मौका मिलने पर चुपके से भित्तिचित्र बनाने में मजा आता है।

1 अक्टूबर को दोपहर 2:52 बजे चारों ने गोमतीपुर अपैरल पार्क डिपो, मेट्रो रेल पार्किंग क्षेत्र में अवैध रूप से प्रवेश किया और मेट्रो कोच पर टीएएस लिखकर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। चारों को गिरफ्तार करने के बाद क्राइम ब्रांच ने आगे की कार्रवाई की है।

मेट्रो रेल परियोजना के उप सुरक्षा प्रबंधक जगत सिंह मकवाना ने अहमदाबाद अपराध शाखा में शिकायत दर्ज कराई है कि एक अक्टूबर की रात एक अज्ञात व्यक्ति कूदकर अवैध रूप से गोमतीपुर परिधान पार्क में घुस गया। जिसके बाद दो मेट्रो कोचों के बाहर की तरफ टाटा जैसे अलग-अलग रंगों का टेक्स्ट लिखा हुआ है। साथ ही मेट्रो ट्रेनों के बीच बिजली के खंभों पर TAS टेक्स्ट लिखा होता है। इस मैसेज को लिखने के बाद इस्मो वहां से फरार हो गया है। सार्वजनिक संपत्ति पर भित्तिचित्र बनाकर मेट्रो को 50000 रुपये का नुकसान हुआ है। सुरक्षा कैमरों में भी आईएसओ आते-जाते नजर आते हैं। क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराने के बाद क्राइम ब्रांच ने मामला दर्ज कर सीसीटीवी के आधार पर जांच की है।

calender
03 October 2022, 04:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो