बाड़मेर के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ वायुसेना का मिग-29 विमान, पायलट एक दम सुरक्षित

Barmer Air Force Plane Crash: राजस्थान के बाड़मेर जिले में वायुसेना का मिग 29 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. राहत की बात यह है कि पायलट के दम सुरक्षित बच गया है. इस बीच घटना की सूचना मिलते ही  बाड़मेर जिला कलक्टर निशांत  जैन, एसपी नरेंद्र सिंह मीणा सहित जिले के प्रशासनिक अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. इंडियन एयर फोर्स (IAF HQ) के मुताबिक,  तकनीकी खराबी की वजह से यह फाइटर जेट दुर्घटनाग्रस्त हुआ है.

JBT Desk
JBT Desk

Barmer Air Force Plane Crash: राजस्थान के बाड़मेर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां वायुसेना का Mig 29 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. राहत की बात यह है कि पायलट के दम सुरक्षित बच गया है.  इंडियन एयर फोर्स (IAF HQ) के मुताबिक, तकनीकी खराबी की वजह से यह फाइटर जेट दुर्घटनाग्रस्त हुआ और इसमें जोरदार धमाके के साथ प्लेन में आग लग गई. ये घटना ऐसे इलाके मे हुई जहां आबादी नहीं थी. नहीं तो बहुत बड़ा नुकसान हो सकता था. इस बीच घटना की सूचना मिलते ही  बाड़मेर जिला कलक्टर निशांत  जैन, एसपी नरेंद्र सिंह मीणा सहित जिले के प्रशासनिक अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. हादसा सोमवार रात करीब 10 बजे हुआ.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  घटना को लेकर वायुसेना ने बयान जारी करते हुए कहा है कि हादसे में पायलट सुरक्षित बच गया है. वायुसेना ने एक्स पर पोस्ट किया कि बाड़मेर सेक्टर में नियमित रात्रि प्रशिक्षण मिशन के दौरान भारतीय वायुसेना के मिग-29 में गंभीर तकनीकी खराबी आ गई, जिसके कारण पायलट को विमान से बाहर निकलना पड़ा. पायलट सुरक्षित है और किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है. कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं.

घटना पर क्या बोली पुलिस 

इस बीच एसपी नरेंद्र सिंह मीणा ने बताया कि घटना  बाड़मेर उतरलाई एयरबेस के पास हुआ है. यह पहली बार नहीं है जब मिग-29 हादसे का शिकार हुआ है, इससे पहले भी कई मौकों पर मिग 29 दुर्घटनाग्रस्त हो चुका है.

calender
02 September 2024, 11:04 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!