चुनावों से पहले अजित पवार का 'नो कमेंट', महाराष्ट्र की सियासत में होने लगी चर्चा

Maharashtra News: महाराष्ट्र में कुछ महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में राजनीतिक पार्टियों के बीच हलचल तेज हो गई है. इस बीच न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में  आगामी महाराष्ट्र चुनावों के लिए शरद पवार की एनसीपी के साथ हाथ मिलाने के सवाल के जवाब पर कहते हैं, इस पर कोई टिप्पणी नहीं. ऐसे में विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही सियासी गलियारों में ये चर्चा शुरू हो गई है कि अजित पवार क्या महायुती से अलग होकर अपने चाचा शरद पवार के साथ जाएंगे या नहीं.

JBT Desk
JBT Desk

Maharashtra News: लोकसभा 2024 चुनाव के बाद अब 3 राज्यों के विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसमें महाराष्ट्र में भी चुनाव होना है. इस बीच राज्य में सियासी उथल-पुथल देखने को मिली रही है. ऐसे में  राज्य के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने  न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में  आगामी महाराष्ट्र चुनावों के लिए शरद पवार की एनसीपी के साथ हाथ मिलाने के के सवाल के जवाब पर कहते हैं, इस पर कोई टिप्पणी नहीं. इस बीच उनसे यह भी पूछा गया कि क्या लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को अपनी चचेरी बहन सुप्रिया सुले के खिलाफ उतारकर परिवार के लिए गलती की या पार्टी के लिए इसके जवाब में अजित पवार ने कहा कि परिवार के लिए. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, महराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के दौरान अजित पावर, बीजेपी और शिवसेना (शिंदे गुट)  के नेतृत्व वाले गठबंधन महायुती का बड़ा झटका लगा था. ऐसे में विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही सियासी गलियारों में ये चर्चा शुरू हो गई है कि अजित पवार क्या महायुती से अलग होकर अपने चाचा शरद पवार के साथ जाएंगे या नहीं.  इसके जवाब में अजित पवार ने कहा कि कोई टिप्पणी नहीं.

इस दौरान इंटरव्यू के दूसरे सवाल में अजित पवार से पूछा गया कि  क्या लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को अपनी चचेरी बहन सुप्रिया सुले के खिलाफ उतारकर परिवार के लिए गलती की या पार्टी के लिए इसके जवाब में अजित पवार ने कहा कि परिवार के लिए. 

क्या है मामला?

दरअसल महाराष्ट्र में होने वाले आगामी चुनाव से पहले अजित पवार राज्य भर में ‘जन सम्मान यात्रा’ निकाल रहे हैं. अपनी इसी यात्रा के दौरान डिप्टी सीएम अजित पवार ने माना है कि उन्होंने हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को अपनी चचेरी बहन सुप्रिया सुले के खिलाफ उतारकर गलती की.

बीते दिन मंगलवार (13 अगस्त) को ‘जन सम्मान यात्रा’ के दौरान अजित ने कहा, 'मैं अपनी सभी बहनों से प्यार करता हूं. राजनीति को घर-परिवार से अलग रखना चाहिए. मैंने सुनेत्रा पवार को चुनाव मैदान में अपनी बहन के खिलाफ उतारकर गलती की. ऐसा नहीं होना चाहिए था, लेकिन एनसीपी के संसदीय बोर्ड ने यह फैसला लिया था. अब मुझे लगता है कि यह फैसला गलत था.'

सुप्रिया सुले के खिलाफ मैदान में उतरी थीं सुनेत्रा पवार

लोकसभा चुनाव में अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार ने महाराष्ट्र की बारामती सीट पर शरद पवार गुट की पार्टी एनसीपी (SP) की उम्मीदवार सुप्रिया सुले के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरीं थीं. सुप्रिया सुले, अजित पवार के चाचा शरद पवार की बेटी हैं. हालांकि, इस चुनाव में सुनेत्रा पवार को हार का मुंह देखना पड़ा था. बाद में अजित पवार ने सुनेत्रा को राज्यसभा के लिए खड़ा किया था और वो निर्वाचित हुईं.

आम चुनावों में, महायुति को महाराष्ट्र की 48 संसदीय सीटों में से केवल 17 सीटें मिलीं, जबकि विपक्षी महा विकास अघाड़ी (कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना [यूबीटी]) गठबंधन ने 31 सीटें जीतीं.

calender
15 August 2024, 03:57 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!