'संडे तक फांसी पर चढ़ जाएंगे सारे दोषी', कोलकाता रेप मर्डर केस पर 'दीदी' ने दिया अल्टीमेटम

Kolkata rape murder case: कोलकाता में लेडी डॉक्टर के रेप और मर्डर की जांच अब सीबीआई ने अपने हाथ में ले ली है. इस बीच इस घटना पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि रविवार तक, सीबीआई को दोषियों को फांसी की सजा दिलाने और जांच पूरी करनी है.  हमारी कोलकाता पुलिस ने 90 प्रतिशत जांच पूरी कर ली है. इसके अलावा सीएम ममता ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी दल राज्य में 'बांग्लादेश जैसा आंदोलन' चलाकर उनसे 'सत्ता छीनना' चाहते हैं.  

JBT Desk
JBT Desk

Kolkata rape murder case: कोलकाता में लेडी डॉक्टर के रेप और मर्डर का केस पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है. इस मामले की गंभीरता को देखते हुए CBI ने जांच की कमान अपने हाथ में ले ली है. इस बर्बर घटना के सामने आने के बाद लगातार नए - नए खुलासे हो रहे हैं. अब, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर एक डॉक्टर ने दावा किया है कि इस अपराध में एक से अधिक आरोपी शामिल हैं.पश्चिम बंगाल में सीबीआई और एफएसएल की टीमें कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल पहुंच गई हैं, जहां एक महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या कर दी गई थी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कलकत्ता हाई कोर्ट  के आदेश के बाद, सीबीआई ने मामले को अपने हाथ में ले लिया है और दिल्ली से एक विशेष चिकित्सा और फोरेंसिक टीम भेजी है. इस बीच अब मामले पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री का बयान सामने आया है. ममता बनर्जी ने कहा, 'रविवार (18 अगस्त) तक, सीबीआई को दोषियों को फांसी की सजा दिलाने और जांच पूरी करनी है.  हमारी कोलकाता पुलिस ने 90% जांच पूरी कर ली है. '

विपक्ष पर लगाए आरोप 

इस बीच ममता बनर्जी ने आगे कहा कि विपक्षी दल राज्य में 'बांग्लादेश जैसा आंदोलन' चलाकर उनसे 'सत्ता छीनना' चाहते हैं. एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि, ‘‘सीपीआई (एम) और बीजेपी मिलकर पश्चिम बंगाल में सत्ता हासिल करने के लिए बांग्लादेश जैसे विरोध प्रदर्शन आयोजित करने की कोशिश कर रही हैं. दरअसल, पिछले हफ्ते, बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री और अवामी लीग प्रमुख शेख हसीना को उनके खिलाफ 1 महीने तक चले छात्रों के विद्रोह के बाद उन्हें प्रधानमंत्री पद से हटा दिया गया था.

CBI की करेगी पूरी मदद: CM ममता 

इस बीच, कलकत्ता हाई कोर्ट की ओर से मामले की जांच कोलकाता पुलिस से सीबीआई को सौंपने के बाद ममता बनर्जी ने हड़ताल कर रहे डॉक्टरों से अपने कामों को फिर से शुरू करने का अनुरोध किया. टीएमसी सुप्रीमों ने कहा कि अब आपको काम पर लौटना होगा. मेरी सरकार सीबीआई को पूरा समर्थन देगी. ऐसे में हम भी चाहते हैं कि इसका जल्द समाधान हो. मुख्यमंत्री ने आगे आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल को 'दुर्भावनापूर्ण अभियान' का शिकार बनाया जा रहा है.

'गाली' न दें: ममता बनर्जी

टीएमसी प्रमुख और सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि, "हमने इस मामले में सभी कार्रवाई की. फिर भी, दुर्भावनापूर्ण अभियान चल रहा है. उन्होंने कहा कि लोग उन्हें 'गाली' देने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन उन्हें पश्चिम बंगाल को 'गाली' नहीं देनी चाहिए.

आरोपी संजय पहुंचा CBI के पास

कोलकाता पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार संजय रॉय को सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में मेडिकल जांच के बाद सीजीओ कॉम्प्लेक्स में सीबीआई के हवाले कर दिया है. मंगलवार शाम को, दो सीबीआई अधिकारी टाला पुलिस स्टेशन पहुंचे और कोलकाता पुलिस की जांच से जुड़े दस्तावेज़ अपने कब्जे में ले लिए, यह कार्रवाई कलकत्ता हाई कोर्ट के उस निर्देश के बाद की गई, जिसमें कोलकाता पुलिस को आदेश दिया गया था कि वह केस डायरी को शाम तक केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) को सौंप दे और सभी दस्तावेज 14 अगस्त की सुबह 10 बजे तक सौंपे.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, एक सोशल मीडिया अभियान के तहत सभी वर्गों के लोगों से इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होने की अपील की जा रही है. इस अभियान को स्वतंत्रता की मध्यरात्रि पर महिलाओं की आजादी के लिए आयोजित किया जा रहा है. प्रतिभागियों को मोमबत्तियां थामने और शंख बजाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है. कोलकाता के विभिन्न हिस्सों से लेकर बंगाल के अन्य शहरों तक सभी स्थलों की विस्तृत जानकारी साझा की जा रही है.

calender
14 August 2024, 11:41 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!