अंबाला: आरटीए टीम के द्वारा की गई कार्रवाई के विरोध में अंबाला कैंट बस अड्डे पर हंगामा

आरटीए टीम के द्वारा की गई कार्रवाई के विरोध में पूरा दिन अंबाला कैंट बस अड्डे पर हंगामा चलता रहा। गाड़ी चालक ने पुलिस पर मारपीट के आरोप लगाए।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संबाददाता- राजीव मेहता (अंबाला, हरियाणा)

हरियाणा। आरटीए टीम के द्वारा की गई कार्रवाई के विरोध में पूरा दिन अंबाला कैंट बस अड्डे पर हंगामा चलता रहा। गाड़ी चालक ने पुलिस पर मारपीट के आरोप लगाए। टैक्स न भरने पर आरटीए टीम ने की थी कार्रवाई। चार धाम यात्रा करके लौट रहे थे यात्री।

यात्रियों से पैसे हड़पने के भी आरोप लगवाए। चार धाम यात्रा से लौट रही थी पिकअप गाड़ी, अंबाला कैंट बस अड्डे के बाहर रुकी तो आरटीए टीम के द्वारा उन तीनों गाड़ियों के चालकों से टैक्स व अन्य दस्तावेज मांगे गए।

जिसके बाद जांच में पता लगा कि इन तीनों गाड़ियों का टैक्स बकाया था, जिसके बाद आरटीए टीम ने इन तीनों गाड़ियों की चाबी बस स्टैंड इंचार्ज को जमा करवा दी। और तीनों गाड़ियों का 41-41 हजार रुपए का चालान भी किया गया।

जिसके बाद से यह हंगामा शुरू हुआ यात्रियों ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, और चार धाम की यात्रा पर थे। आज सुबह वैष्णो देवी से जब हम हरिद्वार की ओर जा रहे थे, तो हरियाणा में एंट्री के समय टैक्स भरने के लिए रुके पर भर नहीं पाए।

जिसके बाद वे लोग अंबाला कैंट बस स्टैंड के पास रुके, और पीछे से आरटीए की टीम ने आकर उनकी गाडियां बस स्टैंड के अंदर लगवाई और उनके चालान कर दिए और लोगो के साथ हाथा-पाई भी की गई। जिसके बाद वे पुलिस स्टेशन कंप्लेंट लिखवाने गए।

और उन्होंने यह भी बताया कि बस स्टैंड पर मौजूदा अधिकारियों ने उनसे पैसे भी लिए। इस मामले में जब आरटीओ दफ्तर में तैनात एमवीओ से बातचीत की गई, तो उन्होंने बताया कि गाड़ियों का टैक्स पर नहीं भरा गया था।

जिसके चलते 20- 20 हजार रुपए का चालान किया गया और कमर्शियल वाहन के पीछे का डाला खोलकर सवारियों को बिठाने पर 20-20000 का जुर्माना लगाया गया और तीनों गाड़ियों की एक 1000-1000 इंपाउंडिंग फीस का चालान किया गया।

इस मामले में लाल कुर्ती सब इंस्पेक्टर चंद्रभान ने बताया कि उनके पास शिकायत आई थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए मौके पर आरटीओ को बुलाया गया और जो रिश्वत की बात कही जा रही है उसकी अभी पुष्टि नहीं हो पाई है पर लेकिन गाड़ी चालकों को उनकी चाबी वापस दिलवा दी गई है।

calender
03 October 2022, 04:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो