अमेठी: अवैध पटाखों के निर्माण व बिक्री पर रोकथाम के लिए पुलिस ने चलाया चैकिंग अभियान

पुलिस अधीक्षक अमेठी के निर्देशन में जनपद के पर्यवेक्षण में तथा क्षेत्राधिकारीगण के नेतृत्व में रविवार को अवैध पटाखों के निर्माण व विक्री पर रोकथाम हेतु आतिशबाजों के दुकानों के लाइसेंस व सुरक्षा उपकरण का चेकिंग अभियान चलाया गया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट- राजीव ओझा (अमेठी, यूपी)

अमेठी, यूपी: पुलिस अधीक्षक अमेठी के निर्देशन में जनपद के पर्यवेक्षण में तथा क्षेत्राधिकारीगण के नेतृत्व में रविवार को अवैध पटाखों के निर्माण व विक्री पर रोकथाम हेतु आतिशबाजों के दुकानों के लाइसेंस व सुरक्षा उपकरण का चेकिंग अभियान चलाया गया।

इस अभियान के दौरान में क्षेत्राधिकारी अमेठी द्वारा थानाक्षेत्र संग्रामपुर व अमेठी के क्षेत्राधिकारी मुसाफिरखाना द्वारा थानाक्षेत्र जगदीशपुर व बाजारशुक्ल के क्षेत्राधिकारी तिलोई द्वारा थानाक्षेत्र शिवरतनगंज के एवं जनपद के थानों द्वारा अपने-अपने थानाक्षेत्र के आतिशबाजीं की दुकानो के लाइसेंस, सुरक्षा उपकरण/अग्निशामक यंत्रों आदि को चेक किया गया तथा उनको लाइसेंस के मानक के अनुरूप ही पटाखा निर्माण करने की हिदायत दी गयी।

दिवाली का समय काफी नजदीक है ऐसे में जगह-जगह अवैध पटाखों का निर्माण किया जाता है जिसकी रोकथाम के लिए ही प्रशासन ने तलाशी अभियान चलाया है। पर्यावरण को साफ और स्वच्छ रखने के लिए सरकार ने कड़े नियम लागू कर रखे है। जिनके पास लाइसेंस है केवल वे लोग ही अपनी-अपनी दुकान पर पटाखे रख सकते है।

calender
02 October 2022, 08:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो