भेड़ियों के आतंक के बीच, रविवार को बहराइच का दौरा करेंगे CM योगी, अब तक 9 लोगों की मौत, कई घायल

Operation Bhediya: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में इन दिनों भेड़ियों का आतंक फैला हुआ है. इस बीच भेड़ियों के हमले में 9 लोगों की मौत और 50 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं. इस बीच रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भेड़िये के हमले से प्रभावित परिवारों से मिलने बहराइच जिले का दौरा करेंगे. मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक, सीएम योगी अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक भी करेंगे.

JBT Desk
JBT Desk

Operation Bhediya: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को भेड़िये के हमले से प्रभावित परिवारों से मिलने बहराइच जिले का दौरा करेंगे.  मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक, सीएम योगी अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक भी करेंगे. सीएम योगी रविवार दोपहर 3.30 बजे बहराइच के महसी तहसील के सिसैया चूड़ामणि गांव पहुंचेंगे. जिले में सीएम के आगमन को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. इस बीच, वन विभाग के अधिकारी 'ऑपरेशन भेड़िया' अभियान के तहत छठे 'हत्यारे' भेड़िये को पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं.  यह अभियान राज्य में छह भेड़ियों के झुंड को पकड़ने के लिए शुरू किया गया था, जिन्होंने इस साल जुलाई से अब तक 9 लोगों की जान ले ली है और 50 लोगों को घायल कर दिया है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  बहराइच के प्रभागीय वन अधिकारी (डीएफओ) अजीत सिंह ने शुक्रवार को बताया, 'इन खेतों में पानी नहीं था और बारिश भी नहीं हुई है, फिर भी इन खेतों में पानी बढ़ रहा है. इससे भेड़िये का आवागमन का क्षेत्र सिमट गया है. अब हम यहां के निवासियों से पूछकर पता लगा सकते हैं कि कौन से इलाके बढ़ते पानी और बाढ़ जैसी स्थितियों से प्रभावित नहीं होते. और वहां हम अपना सर्च ऑपरेशन चला सकते हैं.'

भेड़ियों के हमले में 2 महिलाएं घायल 

13 सितंबर को महसी गांव में दो महिलाएं भेड़िये के हमले में घायल हो गईं. घायलों की पहचान 28 वर्षीय गुड़िया के रूप में हुई है, जो महसी के सिंघिया नसीरपुर की रहने वाली हैं और 50 वर्षीय मुकीमा, जो महसी के नसरपुर की रहने वाली हैं. इससे पहले बुधवार को 50 वर्षीय पुष्पा देवी भेड़िये के हमले में गंभीर रूप से घायल हो गई थीं. 

पकड़ा गया 5वां आदमखोर भेड़िया 

उत्तर प्रदेश वन विभाग ने 10 सितंबर को पांचवें 'हत्यारे' भेड़िये को पकड़ लिया, जबकि एक भेड़िया अभी भी पकड़ से बाहर है. भेड़िये बहराइच में ग्रामीणों पर कई हमलों के पीछे थे और उत्तर प्रदेश वन विभाग ने भेड़िये को एक बचाव आश्रय में ले जाया. बहराइच में वन विभाग ने भेड़ियों की किसी भी गतिविधि पर नजर रखने के लिए क्षेत्र में उनके अधिकांश संभावित आवासों पर स्नैप कैमरे लगाए थे, जिससे वन विभाग को भेड़ियों की गतिविधि के बारे में जानने और उन्हें पकड़ने में मदद मिलेगी. 

calender
14 September 2024, 10:11 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!