कांग्रेस के कार्यक्रमों में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, अमित शाह ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

Haryana: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा में एक सभा में राहुल गांधी से सवाल किया कि उनकी पार्टी के कार्यक्रमों में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे क्यों लग रहे हैं. शाह ने कांग्रेस की तुष्टीकरण की राजनीति और अनुच्छेद 370 की बहाली की बातों पर भी निशाना साधा. उन्होंने भाजपा सरकार की किसान नीतियों की तारीफ करते हुए विपक्ष को चुनौती दी. हरियाणा विधानसभा चुनाव के नजदीक, शाह के बयान ने राजनीतिक हलचल तेज कर दी है. जानिए और क्या कहा उन्होंने

JBT Desk
JBT Desk

Haryana: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही में हरियाणा के बादशाहपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यक्रमों में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए जा रहे हैं और राहुल गांधी की चुप्पी पर सवाल उठाया. शाह ने स्पष्ट किया कि राहुल गांधी की तीन पीढ़ियों में भी अनुच्छेद 370 को वापस लाने की क्षमता नहीं है.

अमित शाह ने कहा, 'हरियाणा में कांग्रेस के मंचों पर पाकिस्तान के समर्थन में नारे लग रहे हैं. जब आपकी पार्टी के नेता ऐसा कर रहे हैं, तो आप चुप क्यों हैं राहुल गांधी?' उन्होंने कांग्रेस पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कश्मीर हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है और हम इसके प्रति अपने वादे को निभाएंगे.

भाजपा की किसान नीतियों की तारीफ, कांग्रेस की आलोचना

इसके साथ ही, शाह ने हरियाणा में भाजपा सरकार के कार्यों की सराहना की. उन्होंने बताया कि कांग्रेस के शासन में केवल गेहूं और धान को न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर खरीदा जाता था जबकि भाजपा सरकार ने 24 फसलों के लिए MSP में वृद्धि की है. उन्होंने कहा कि 'किसानों के हित में काम करने का हमारा वादा है और इसे कभी नहीं भूलेंगे.'

कांग्रेस के आरक्षण पर बेतुके दावों का किया खंडन

राहुल गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए शाह ने कहा कि भाजपा ओबीसी और एससी के अधिकारों की रक्षा करेगी और कांग्रेस को आरक्षण प्रणाली में हस्तक्षेप करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. उन्होंने यूपीए सरकार की वित्तीय सहायता की तुलना करते हुए बताया कि 2004 से 2014 तक हरियाणा को केवल 41,000 करोड़ रुपये मिले, जबकि मोदी सरकार ने 2014 से 2024 तक 2.92 लाख करोड़ रुपये आवंटित किए हैं.

भाजपा ने उठाया बड़ा कदम

हरियाणा विधानसभा चुनाव नजदीक हैं जो 5 अक्टूबर को होने वाले हैं और वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी. ऐसे में अमित शाह का यह बयान कांग्रेस के लिए एक स्पष्ट चेतावनी है कि भाजपा इस बार चुनाव में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. हरियाणा की राजनीति में यह समय बहुत महत्वपूर्ण है, जहां मतदाता अब अपने भविष्य का निर्णय लेने के लिए तैयार हैं.

calender
29 September 2024, 07:52 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो