Andhra Pradesh: 9 छात्रों की आत्महत्या से हिला प्रदेश, झेल नहीं सके परीक्षा में नाकामी

आंध्र प्रदेश में नौ छात्रों द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। अब आंध्र प्रदेश में 12वीं का रिजल्ट आने के 48 घंटे के अंदर एक- दो नहीं बल्कि 9 छात्रों ने खुदकुशी कर ली

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

आंध्र प्रदेश में नौ स्कूली छात्रों द्वारा आत्महत्या का मामला सामने आया है। आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों में छात्रों पर परीक्षा और उसके बाद आए रिजल्ट को लेकर दबाव में इस कदर बढ़ता जा रहा है कि कई विद्यार्थी इसका सामना नहीं कर पा रहे है और आत्महत्या या कहे तो मौत को गले लगा रहे है। हर साल रिजल्ट के बाद कई छात्रों की खुदकुशी की खबरें आती रहती है। अब आंध्र प्रदेश में 12वीं का रिजल्ट आने के 48 घंटे के अंदर एक- दो नहीं बल्कि 9 छात्रों ने खुदकुशी कर ली। 

मीडिया को मिली जानकारी के अनुसार श्रीकाकुलम जिले में एक 17 साल के युवक बी तरूण ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। तरूण 12वीं के पहले साल का छात्र था और बुधवार को घोषित हुए रिजल्ट में फेल हो गया था। वहीं विशाखापत्तनट जिले के मलकापुरम पुलिस स्टेशन इलाके में रहने वाले एक 16 साल की लड़की ने आत्महत्या कर ली। वह भी 12वीं के पहले साल में फेल हो गई थी। विशाखापत्तनम जिले में ही कंचारापालेम  इलाके में एक 18 साल के युवक ने भी परीक्षा में फेल होने के बाद खुदखुशी कर ली। ऐसे ही राज्य के कई इलाकों से कई मामले सामने आए हैं।

आंध्र प्रदेश बोर्ड ऑफ 12वीं एग्नामिनेशन की ओर से बुधवार को कक्षा 11 और 12 की परीक्षा के रिजल्ट घोषित किए गए। लेकिन इसके बाद राज्य में 9 छात्रों ने खुदकुशी कर अपना जीवन खत्म कर लिया। इस परीक्षा में पूरे राज्य में करीब 10 लाख विद्यार्खी शामिल हुए थे। बुधवार को जारी रिजल्ट में 11 वीं कक्षा में 61 प्रतिशत छात्र पास हुए तो 12वीं कक्षा में 72 प्रतिशत छात्रों को कामयाबी मिली।

calender
29 April 2023, 10:59 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!