बाबा सिद्दीकी मर्डर केस: मुंबई पुलिस ने पंजाब से एक आरोपी को दबोचा, अब तक 15 लोग गिरफ्तार

Baba Siddiqui Murder Case: मुंबई पुलिस ने बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में पंजाब के लुधियाना से 32 वर्षीय सुजीत सुशील सिंह को गिरफ्तार किया है. अब तक कुल 15 लोग पकड़े जा चुके हैं. हाल ही में हरियाणा से अमित हिसामसिंह कुमार और पुणे से तीन अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

Amit Kumar
Amit Kumar

Baba Siddiqui Murder Case: मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में पंजाब के लुधियाना से 32 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, सुजीत सुशील सिंह को लुधियाना में मुंबई पुलिस की एक टीम ने पकड़कर मुंबई लाया जा रहा है. अब तक इस हत्याकांड में कुल 15 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. गुरुवार को हरियाणा से एक आरोपी अमित हिसामसिंह कुमार को पकड़ा गया, जबकि पुणे से रूपेश राजेंद्र मोहोल (22), करण राहुल साल्वे (19) और शिवम अरविंद कोहाड़ को भी गिरफ्तार किया गया. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अमित कुमार पर हत्या की साजिश रचने और उसे अंजाम देने में शामिल होने का संदेह है. अधिकारियों ने बताया कि हिरासत में लिए गए शूटरों में से एक गुरमेल सिंह और कथित मास्टरमाइंड मोहम्मद जीशान अख्तर के बीच कुमार अहम कड़ी है. जीशान अख्तर फरार है. पुलिस के अनुसार, तीनों ने हत्या की सुपारी मिलने के तुरंत बाद जून में मारे गए पूर्व मंत्री के बांद्रा पश्चिम स्थित घर और दफ्तर की रेकी की थी. 

आरोपी के घर से पिस्तौल, तीन गोलियां बरामद

इस बीच शुक्रवार को मुंबई पुलिस ने बताया कि उन्होंने दूसरे आरोपी राम कनौजिया के किराए के घर से एक पिस्तौल और तीन गोलियां बरामद की हैं. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, वह पिछले एक साल से मुंबई के बाहरी इलाके रायगढ़ जिले के पनवेल शहर के पलासपे इलाके में किराए के घर में रह रहा था. पुलिस के अनुसार कनौजिया उस समूह का हिस्सा था जिसने सिद्दीकी हत्याकांड में शूटरों को कथित तौर पर आग्नेयास्त्र और रसद सहायता प्रदान की थी. 

बाबा सिद्दीकी की हत्या

बाबा सिद्दीकी, जिन्होंने हाल ही में कांग्रेस से अपने लंबे समय के संबंध को तोड़कर अजीत पवार की एनसीपी में शामिल हुए थे, को 12 अक्टूबर को बांद्रा में अपने बेटे जीशान सिद्दीकी के ऑफिस के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने गुरुवार को इस मामले की जांच करते हुए उनके बेटे जीशान का बयान दर्ज किया.

calender
25 October 2024, 09:55 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो