बदायूं: नर्स ने गर्भवती का प्रसव कराने के नाम पर की अवैध वसूली

बिल्सी कस्बा की सीएचसी पर गर्भवती का प्रसव कराने के नाम पर अवैध वसूली का मामला सामने आया है। सीएचसी पर तैनात नर्स द्वारा प्रसव कराने के नाम पर प्रसूता के परिजनों से पांच हजार रुपये मांग की गई।

Vishal Rana
Vishal Rana

बदायूं,यूपी: बिल्सी कस्बा की सीएचसी पर गर्भवती का प्रसव कराने के नाम पर अवैध वसूली का मामला सामने आया है। सीएचसी पर तैनात नर्स द्वारा प्रसव कराने के नाम पर प्रसूता के परिजनों से पांच हजार रुपये मांग की गई। जिस पर परिजनों ने पच्चीस सौ रुपये नर्स को दिए। तब जाकर उसने नवजात को परिजनों को सौंपा। मामले की शिकायत सीएमओ के अलावा मुख्यमंत्री समेत अन्य उच्चाधिकारियों से की गई। सीएमओ ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं ।

बिल्सी क्षेत्र के गांव बैन निवासी अजय कुमार ने सोमवार को सीएमओ डा . प्रदीप वार्ष्णेय को एक शिकायती पत्र सौंपा। पत्र में अजय ने कहा है कि 26 अगस्त को उसकी बहन की सीएचसी बिल्सी पर डिलीवरी हुई थी| पीड़ित द्वारा मामले की शिकायत मुख्यमंत्री समेत अन्य अधिकारियों के पोर्टल पर की गई। जिसके बाद पीड़ित पर आरोपी पक्ष द्वारा शिकायत वापस लेने का दबाब बनाया जा रहा है और अप्रत्यक्ष रुप से धमकी दी जा रही है।

calender
21 September 2022, 08:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो