Bahraich: 'सरकार नाकामियों को छुपाने के लिए करवा रही एनकाउंटर', BJP पर बरसे अखिलेश यादव

Bahraich Encounter:  रामगोपाल मिश्रा की हत्या करने वाले आरोपी सरफराज और मोहम्मद तालीम के एनकाउंटर पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि यह घटनाएं सरकार की विफलता को दर्शाती हैं. उनका आरोप है कि सरकार अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए एनकाउंटर करवा रही है. 

Amit Kumar
Amit Kumar

Bahraich Encounter: बहराइच में रामगोपाल मिश्रा की हत्या करने वाले आरोपियों का पुलिस और एसटीएफ ने एनकाउंटर कर दिया है. इस बीच अब आरोपी सरफराज और मोहम्मद तालीम के घायल होने के मामले पर समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि यह घटनाएं सरकार की विफलता को दर्शाती हैं.  उनका आरोप है कि सरकार अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए एनकाउंटर करवा रही है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अखिलेश यादव ने कहा कि अगर एनकाउंटर से कानून-व्यवस्था में सुधार होता, तो उत्तर प्रदेश में कानून और व्यवस्था की स्थिति सबसे अच्छी होती. उन्होंने कहा कि सरकार ने नफरत को बढ़ावा देने और एनकाउंटर करने का नया तरीका अपनाया है, ताकि अपनी गलतियों को छुपा सके. उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे मुठभेड़ों से हालात और खराब हो रही है और यह निंदनीय है. 

बहराइच की घटना पर प्रतिक्रिया

बहराइच में हुई घटना को दुखद बताते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं समाज में नहीं होनी चाहिए.  अगर किसी की जान गई है, तो उसके लिए जिम्मेदार कौन होगा, यह सवाल उठाया। उन्होंने संकेत दिया कि जांच के दौरान कई पुलिसकर्मियों को जेल जाना पड़ सकता है।

भाजपा पर साधा निशाना

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने कहा कि सरफराज और मोहम्मद तालीम नेपाल भागने की कोशिश कर रहे थे, जब उनकी पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई और वे घायल हो गए। इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति में हलचल मच गई है. 

मिल्कीपुर उपचुनाव और सीट बंटवारे की बात

अखिलेश यादव ने मिल्कीपुर उपचुनाव को लेकर भाजपा पर भी तंज कसा.  उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव हारने की स्थिति में है, इसलिए सभी बीएलओ (बूथ लेवल ऑफिसर) को हटा दिया गया है. 

महाराष्ट्र यात्रा और इंडिया गठबंधन

अखिलेश यादव शुक्रवार को महाराष्ट्र जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश होगी कि इंडिया गठबंधन के साथ चुनाव लड़ें। उन्होंने उम्मीद जताई कि उन्हें इस बार अधिक सीटें मिलेंगी और उत्तर प्रदेश में जल्द ही सीटों का बंटवारा तय हो जाएगा.  उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के साथ सीटों के समझौते पर चर्चा चल रही है. 

calender
17 October 2024, 07:42 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो