बहराइच: रामगोपाल मिश्रा को गोली मारने वाले आरोपी का STF ने किया एनकाउंटर

Bahraich Encounter: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से बड़ी खबर सामने आई है.  जिले के महसी के महराजगंज क्षेत्र में अब स्थिति सामान्य हो गई है. वहीं इस बीच आज यानी  गुरुवार को रामगोपाल मिश्रा की हत्या के आरोपियों का पुलिस और एसटीएफ ने एनकाउंटर कर दिया है.

Amit Kumar
Amit Kumar

Bahraich Encounter: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से बड़ी खबर सामने आई है. जिले के महसी के महराजगंज क्षेत्र में हालात  सामान्य हो गए हैं.वहीं इस बीच आज यानी  गुरुवार को रामगोपाल मिश्रा की हत्या के आरोपियों का पुलिस और एसटीएफ ने एनकाउंटर कर दिया है. दोनों आरोपी नेपाल भागने की कोशिश कर रहे थे, जिसके बाद पुलिस ने उनका पीछा किया. इस दौरान पुलिस और आरोपियों के बीच मुठभेड़ हुई.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रामगोपाल मिश्रा की हत्या के मुख्य आरोपी रिंकू उर्फ सरफराज और तालिब को पुलिस मुठभेड़ में गोली लगी है. यह मुठभेड़ नेपाल सीमा के पास हांडा बसेहरी नहर के करीब हुई, जब सरफराज नेपाल भागने की कोशिश कर रहा था. 

आरोपी नेपाल भागने की कोशिश में

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रामगोपाल मिश्रा की हत्या के आरोपी नेपाल भागने की कोशिश कर रहे थे. दोनों आरोपी अपने रिश्तेदारों के साथ बाइक पर नेपाल की खुली सीमा की ओर जा रहे थे. रास्ते में उन्होंने एसटीएफ और पुलिस पर गोली चलाई.  पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दोनों आरोपी घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

नेपाल से जुड़ाव की जानकारी

आरोपियों का नेपाल से पुराना संबंध रहा है, और इस मामले में यूपी पुलिस और एसटीएफ ने नेपाल के अधिकारियों से भी संपर्क किया था. अस्पताल में भर्ती दोनों आरोपियों की हालत गंभीर बताई जा रही है. 

इंटरनेट सेवाएं फिर से बहाल

घटना के पांच दिन बाद, गुरुवार को इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गईं.  पुलिस और प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे अफवाहों से बचें और किसी भी गलत जानकारी पर विश्वास न करें. 

सोशल मीडिया पर सख्त निगरानी

प्रशासन ने चेतावनी दी है कि सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही गलत जानकारी पर कड़ी नजर रखी जा रही है.  यदि कोई व्यक्ति झूठी जानकारी फैलाता हुआ पाया जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले ही इस मामले में कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी थी. 

calender
17 October 2024, 03:44 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो