पेरिस जाने की इजाजत न मिलने पर भगवंत मान 'राजनीतिक मंजूरी' का किया जिक्र, जानें

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पेरिस जाना चाहते थे लेकिन उन्हें विदेश मंत्रालय की तरफ से इजाजत नहीं मिली है. इस पर उन्होंने मोदी सरकार पर कई आरोप लगाए है. मान ने भारतीय हॉकी टीम के कप्तान से बात की. सीएम मान ने कहा कि मैं आपका हौसला बढ़ाने आना चाहता था लेकिन मुझे राजनीतिक मंजूरी नहीं दी गई.

JBT Desk
JBT Desk

Home Ministry Denied Punjab CM: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को लेकर केंद्र सरकार के बीच तकरार बढ़ गई है. मान हॉकी टीम का हौसला बुलंद करने के लिए पेरिस जाना चाहते थे लेकिन मोदी सरकार ने पॉलिटिकल क्लीरेंस देने से मना कर दिया है. जिसके बाद मान सरकार ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे नहीं चाहते की देश की ओर से कोई और नेतृत्व करे. यही वजह है कि उन्होंन पेरिस दौरे की मंजूरी नहीं दी. 

मान ने बताया क्यों नहीं मिली पेरिस जाने की इजाजत

भगवंत मान 3 से 9 अगस्त तक पेरिस जाना चाहते थे. उनके साथ पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर ओर कुछ सुरक्षा से जुड़े अधिकारी भी जाना चाहते थे. भगवंत मान ने कहा कि हॉकी के पहले मैच के बाद उन्होंने पेरिस जाने का फैसला लिया था. लेकिन विदेश मंत्रालय ने तर्क दिया की मुख्यमंत्री ऑफिस की ओर से अप्लाई करने में देरी की गई. भगवंत मान ने कहा कि यह बात झूठी है . सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए विदेश मंत्रालय ने पेरिस जाने की मंजूरी देने के मना कर दिया है.

मोदी सरकार पर लगाए ये आरोप

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को Z+ कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है. विदेश दौरे के दौरान इतनी जल्दी उनकी सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम करना मुश्किल है. मुख्यमंत्री के पास डिप्लोमैटिक पासपोर्ट होता है. इसलिए विदेश मंत्रालय ने परमिशन जरुरी है. शुक्रवार शाम को ही विदेश मंत्रालय ने मुख्यमंत्री कार्यालय को उनके दौरे को मंजूरी न देने का मैसेज भेजा था.

मुझे राजनीतिक मंजूरी नहीं दी गई: मान

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भारतीय हॉकी टीम के कप्तान से बात की. सीएम मान ने कहा कि मैं आपका हौसला बढ़ाने आना चाहता था लेकिन मुझे राजनीतिक मंजूरी नहीं दी गई. मैं क्वार्टर फाइनल में शामिल होने की योजना बना रहा था लेकिन केंद्र सरकार ने कहा कि मैं नहीं जा सकता. मैं वहां (पेरिस) नहीं आ पाऊंगा लेकिन मैं तुम्हारे साथ हूं.'

calender
03 August 2024, 10:51 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!