भिंड: पुलिस लाइन में खड़े वाहनों से चोरी हुआ डीजल, 2 आरक्षकों पर मुकदमा दर्ज, तीन आरक्षक हुए सस्पेंड

लोगों के घरों में चोरी को रोकने की जिम्मेदारी पुलिस पर है, लेकिन भिंड में चोरी का एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां पर पुलिसकर्मियों ने अपने ही इस्तेमाल में आने वाले वाहनों से करीब 250 लीटर डीजल चोरी कर लिया

calender
05 December 2022, 06:55 PM IST

भिंड, मध्यप्रदेश। लोगों के घरों में चोरी को रोकने की जिम्मेदारी पुलिस पर है, लेकिन भिंड में चोरी का एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां पर पुलिसकर्मियों ने अपने ही इस्तेमाल में आने वाले वाहनों से करीब 250 लीटर डीजल चोरी कर लिया।

जानकारी के अनुसार एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने चोरी करने वाले दोनों आरक्षकों को निलंबित कर दिया है और उन पर मुकदमा दर्ज करा दिया है। वहीं ड्यूटी पर तैनाती के बावजूद उस समय गैर-हाजिर तीन आरक्षकों को निलंबित कर दिया है। जिले में पेट्रोलिंग, गश्त, आरोपित को पकड़ने या फिर किसी घटनास्थल तक पहुंचने के लिए पुलिस को वाहनों की जरूरत होती हैं।

आपातकालीन किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पुलिस लाइन कार्यालय में वाहन हमेशा तैयार खड़े रखे जाते हैं। बता दें 29 नवंबर को वहां के प्रभारी एएसआई रामबिहारी यादव ने छह वाहनों में डीजल टैंक फुल करवाकर खड़ा किया था। आरक्षक चालक संदीप जाटव और अभिनेंद्र सिंह सिकरवार ने रात में इन वाहनों से डीजल चोरी कर लिया।

एएसआई यादव ने जब 30 नवंबर को वाहनों को चेक किया तो उन्हें कुछ शक हुआ। जब उन्होंने गेज लेकर डीजल को चेक किया तो करीब 250 लीटर डीजल वाहनों में कम मिला। इसकी घटना की जानकारी एएसआई यादव ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी।

वहीं जब सूबेदार अखिलेश शर्मा ने पड़ताल की तो दोनों आरक्षकों द्वारा डीजल चोरी करना स्वीकार कर लिया गया। घटना का पता चलते ही एसपी चौहान ने तत्काल दोनों आरक्षकों को सस्पेंड कर दिया। वहीं एएसआई यादव ने दोनों आरक्षकों के खिलाफ सिटी कोतवाली में चोरी का मामला दर्ज कराया।

एसपी चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि रात में ड्यूटी पर तैनात आरक्षक सुल्तान सिंह, आरक्षक चालक शिवा शर्मा और हवलदार उमेश को भी निलंबित कर दिया गया है। क्योंकि पता चला है कि जब डीजल चोरी हुआ उस दौरान तीनों अपनी ड्यूटी से गायब होकर एक जगह पार्टी कर रहे थे।

calender
05 December 2022, 06:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो