भोपाल: बैरागढ़ में डेंगू के संदिग्ध दूसरे भाई ने भी तोड़ा दम

मध्यप्रदेश की राजधानी के उपनगर बैरागढ़ में डेंगू प्रभावित एक और किशोर ने आज दम तोड़ दिया। आपको बता दें चार दिन पहले ही राजपूत परिवार के युवा राजीव राजपूत की मौत हो गई थी। वहीं मंगलवार को उसके छोटे भाई तरुण राजपूत ने भी इलाज के दौरान अंतिम सांस ली

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भोपाल, मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश की राजधानी के उपनगर बैरागढ़ में डेंगू प्रभावित एक और किशोर ने आज दम तोड़ दिया। आपको बता दें चार दिन पहले ही राजपूत परिवार के युवा राजीव राजपूत की मौत हो गई थी। वहीं मंगलवार को उसके छोटे भाई तरुण राजपूत ने भी इलाज के दौरान अंतिम सांस ली।

मिली जानकारी के अनुसार वन ट्री हिल्स (बैरागढ़) निवासी लखन राजपूत के पुत्र राजीव राजपूत के प्लेटलेट्स काउंट कम हो गए थे। इस कारण उसे उपचार के लिए बैरागढ़ के किशनानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन जब तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ। तो बाद में उसे राजधानी के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 25 नवंबर को राजीव ने दम तोड़ दिया था।

वहीं राजपूत परिवार राजीव की मौत के सदमे से ठीक से उबरा भी नहीं था कि मंगलवार को राजीव के छोटे भाई तरूण ने भी उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। परिवार का माहौल बेहद गमगीन है, तो वहीं नगर में शोक की लहर छा गई है। राजपूत परिवार के अनुसार तरुण के भी प्लेटलेट्स काउंट कम हो गए थे।

डॉक्टरों के तमाम प्रयासों के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका। वहीं तरुण के अंतिम संस्कार में शामिल हुए सिंधी पंचायत के महासचिव माधु चांदवानी के ने बताया कि तरुण का पहले एक निजी अस्पताल में इलाज कराया गया स्थिति नहीं सुधरने पर, बाद में उसे एम्स में भर्ती किया गया था।

जानकारी के अनुसार बैरागढ़ में पिछले दो माह में चौथे डेंगू संदिग्ध की मौत हुई है, तो वहीं चिकित्सक भी कह रहे हैं कि डेंगू के संदिग्ध मरीजों की संख्या बढ़ गई है। परंतु प्रशासन मौत का कारण डेंगू को नहीं मानता। अधिकारीयों का कहना हैं कि एलाइजा टेस्ट की रिपोर्ट आए बिना डेंगू की पुष्टि नहीं की जा सकती। जितने भी युवाओं की मौत हुई है, उनके स्वजन साफ कह रहे हैं कि मौत डेंगू से ही हुई है।

करीब दो माह पहले लक्ष्मण नगर निवासी एक युवक की मौत हो गई थी। 12 नवंबर को जी वार्ड निवासी प्रदीप मोतियानी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। वहीं अब दो सगे भाइयों की मौत से चिंता का माहौल बना हुआ है। नगर निगम द्वारा लगातार जांच अभियान भी चलाया जा रहा है।

calender
29 November 2022, 07:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो