Iltija Mufti ने कबूल कर ली हार? ट्वीट में लोगों के लिए कह दी बड़ी बात

Jammu Kashmir Elections Result: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में भाजपा बुरी तरह पिछड़ती दिखाई दे रही है. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के गठबंधन को शानदार बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है. दूसरी तरफ पीडीपी भी बुरी तरह विफल दिखाई दे रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Iltija Mufti: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. शुरुआती रुझानों में नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन ने शानदार बढ़त बनाई हुई है. 90 विधानसभा सीटों वाले जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी का 'नए कश्मीर' का दावा पूरी तरह फेल होता दिखाई दे रहा है. हरियाणा में कांग्रेस की आंधी के बाद जम्मू-कश्मीर में भी कांग्रेस गठबंधन ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. हालांकि स्पष्ट नतीजों के लिए इंतेजार करना पड़ेगा लेकिन रुझानों में जनता के इरादे साफ दिखाई दे रहे हैं. जम्मू-कश्मीर में खुद के किंग मेकर को रोल में देख रही पीडीपी उम्मीद से भी बहुत कम सीटें ला रही है. यहां तक कि महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्जिता मुफ्ती की सीट पर भी खतरा मंडराता दिखाई दे रहा है. 

चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक छठें राउंड के बाद नेशनल कांफ्रेंस के बशीर अहमद को 19332 वोट मिले हैं. जबकि इल्तिजा मुफ्ती को 15544 वोट हासिल हुए हैं. 

देखिए लाइव नतीजे:

महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्जिता मुफ्ती अपने परिवार की तीसरी पीढ़ी हैं जो सियासत में किस्मत आजमा रही हैं. बिजबेहरा विधानसभा सीट से पीडीपी की उम्मीदवार इल्जिता मुफ्ती के सामने भारतीय जनता पार्टी की सोफी मोहम्मद और कांग्रेस गठबंधन के बशीर अहमद शाह वीरी उम्मीदवार हैं. पीडीपी के लिए फायर ब्रांड नेता के तौर पर प्रचार कर रही इल्तिजा मुफ्ती इस सीट से रुझानों में पिछड़ती दिखाई दे रही हैं. भले ही पिछले चुनाव में इस सीट से पीडीपी ने जीत दर्ज की थी लेकिन इस बार पार्टी के लिए यह सीट बचा पाना मुश्किल है. 

जम्मू-कश्मीर में वर्षों के बाद चुनाव होने जा रहे हैं. धारा 370 हटने के बाद पहली बार चुनाव हुए और भारतीय जनता पार्टी बुरी तरह पिछड़ती दिखाई दे रही है. ऐसे में कहा जा सकता है कि धारा 370 हटाने के बाद भाजपा द्वारा नए कश्मीर समेत किए गए तमाम दावे खोखले साबित हो रहे हैं. वहां की जनता ने भाजपा को बुरी तरह नकार दिया है. 

calender
08 October 2024, 09:35 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो