हरियाणा चुनाव में बीजेपी का बड़ा बदलाव, सभी 90 सीटों पर उम्मीदवार घोषित, छह विधायकों का टिकट कटा

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें सभी 90 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. इस लिस्ट में कई नए चेहरे और कुछ बदलाव शामिल हैं, जबकि पार्टी ने अपनी दूसरी लिस्ट में छह विधायकों का टिकट काटा है. आगामी चुनाव में बीजेपी के अंदर की राजनीति और उम्मीदवारों की रणनीति ने चुनावी तस्वीर को काफी दिलचस्प बना दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

BJP Third Candidate List In Haryana: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने बुधवार को अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में पार्टी ने सभी 90 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. सिरसा से रोहताश जांगड़ा, महेन्द्रगढ़ से कंवर सिंह यादव और फरीदाबाद NIT से सतीश फागना को प्रत्याशी बनाया गया है. इस तरह बीजेपी ने अपनी पूरी चुनावी टीम का ऐलान कर दिया है जिससे पार्टी के रणनीतिक रुख को स्पष्ट रूप से समझा जा सकता है.

दूसरी लिस्ट में महत्वपूर्ण टिकट परिवर्तन

बीजेपी ने मंगलवार को अपनी दूसरी लिस्ट जारी की थी. जिसमें कुल 21 उम्मीदवारों के नाम थे. इस लिस्ट में कुछ प्रमुख विधायकों का टिकट काटा गया है. बड़खल से मौजूदा विधायक और शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा और बवाल से जनस्वास्थ्य मंत्री डॉ. बनवारी लाल को बदलकर पार्टी ने नए उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. बड़खल में सीमा त्रिखा की जगह धनेश अदलखा को और बावाल में डॉ. बनवारी लाल की जगह डॉ. कृष्ण कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है.

पहली लिस्ट में 67 उम्मीदवारों का ऐलान

पहली लिस्ट में बीजेपी ने 67 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे. इसके बाद, दूसरी लिस्ट के माध्यम से कई विधायकों की टिकटों में बदलाव किया गया है, जिससे पार्टी की रणनीति में नए बदलावों की झलक मिली.

छह विधायकों के टिकट काटे गए

दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने छह विधायकों के टिकट काटे हैं. इनमें निर्मल रानी, मोहन बड़ौली, सत्य प्रकाश, सीमा त्रिखा, प्रवीण डागर और जगदीश नायर शामिल हैं. इन विधायकों की जगह नए उम्मीदवारों को मौका दिया गया है, जो पार्टी की नई चुनावी रणनीति का हिस्सा हैं.

नए उम्मीदवारों की घोषणा:

- गन्नौर: निर्मल रानी की जगह देवेंद्र कौशिक को उम्मीदवार बनाया गया है.

- राई: मोहन लाल बड़ौली की जगह कृष्णा गहलावत को टिकट मिला है.

- पटौदी: सत्य प्रकाश की जगह बिमला चौधरी को प्रत्याशी बनाया गया है.

- हथीन: प्रवीण डागर की जगह मनोज रावत को मैदान में उतारा गया है.

- होडल: जगदीश नायर की जगह हरिंदर सिंह रामरतन को उम्मीदवार बनाया गया है.

इन बदलावों से बीजेपी ने हरियाणा में अपनी चुनावी रणनीति को नया रूप दिया है और अब देखना होगा कि ये परिवर्तन चुनावी परिणामों पर क्या असर डालते हैं. 

calender
11 September 2024, 11:55 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!