रिपोर्ट। मुस्कान

नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी से एमसीडी चुनावों में अपनी हार स्वीकार करने और मेयर चुनाव सुचारू रूप से कराने में मदद करने को कहा है। सिसोदिया ने भाजपा पर मेयर के चुनाव से भागने का आरोप लगाया।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी का ड्रामा सबने देख लिया। एमसीडी में उनके शासन से जनता तंग आ चुकी थी। उन्होंने दिल्ली को कचरे के पहाड़ दिए और पूरी राजधानी को बर्बाद कर दिया। उन्होंने कहा कि पहले तो उन्होंने एमसीडी चुनाव से परहेज किया और जब जनता ने उन्हें रास्ता दिखा दिया तो वे मेयर के चुनाव से भाग रहे हैं।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि भाजपा को एमसीडी चुनाव में अपनी हार स्वीकार करनी चाहिए और मेयर का चुनाव सुनिश्चित करना चाहिए। बीजेपी जानती है कि आप का मेयर उस काम में तेजी लाएगा जो वह नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि यह लोकतांत्रिक नहीं है। सिसोदिया ने आगे कहा कि हम मांग करते हैं कि एमसीडी हाउस फिर से बुलाया जाए और मेयर का चुनाव आज ही हो।

दरअसल, कुछ पार्षदों के हंगामे के बीच दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) हाउस को मेयर और डिप्टी मेयर चुने बिना मंगलवार को स्थगित कर दिया गया। मंगलवार को हुई एमसीडी सदन की बैठक में आप का विरोध करने के बावजूद मनोनीत पार्षदों ने शपथ ग्रहण की। इसके बाद वार्ड के चुने हुए पार्षदों ने शपथ ग्रहण की। एमसीडी सदन में आप और बीजेपी के पार्षदों के बीच नोंकझोंक देखी गई। हंगामा बढ़ता देख सदन की कार्रवाई स्थागित कर दी गई।