एमसीडी में अपनी नाकामी छुपाने के लिए मास्क पहन रही बीजेपीः गोपाल राय

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी एमसीडी में सत्ता में आने पर पांच साल के भीतर शहर के कचरा प्रबंधन की समस्या का समाधान करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा नगर निकाय में अपने 15 साल के कार्यकाल में विफल रही है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट। मुस्कान

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी एमसीडी में सत्ता में आने पर पांच साल के भीतर शहर के कचरा प्रबंधन की समस्या का समाधान करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा नगर निकाय में अपने 15 साल के कार्यकाल में विफल रही है।

आम आदमी पार्टी ने इस महीने की शुरुआत में दिसंबर को होने वाले एमसीडी चुनाव के लिए केजरीवाल की 10 गारंटी जारी की। जिसमें तीन लैंडफिल साइटों को साफ करने और राजधानी में कचरा कुप्रबंधन की समस्या का समाधान करने का वादा किया गया था। यह पूछे जाने पर कि पार्टी कचरे के मुद्दे पर ध्यान क्यों दे रही है पर गोपाल राय ने कहा कि सिर्फ आप ही नहीं बल्कि दिल्ली के लोग भी इस मुद्दे को उठा रहे हैं।

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा था कि पार्टी तीन लैंडफिल साइटों के आकार को कम करने के समाधान खोजने के लिए अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों की मदद लेगी। गोपाल राय ने उनसे सहमति जताई और कहा कि ऐसे कई देश हैं जो कचरा कुप्रबंधन के लिए तकनीकी समाधान लेकर आए हैं। उन्होंने कहा कि मैंने कुछ समय पहले स्वीडन का दौरा किया था और यह एक ऐसा देश है जो एक समय में प्रदूषित हुआ करता था। वहां घरों से इकट्ठा किया गया कचरा सीधे ट्रीटमेंट प्लांट में जाता है। वे इसे ऊर्जा और उर्वरक में बदल देते हैं।

पार्टी की योजनाओं के बारे में बताते हुए गोपाल राय ने कहा कि वे दिल्ली में ऐसे ट्रीटमेंट प्लांट लगाएंगे, जहां घरों से इकट्ठा किया गया कचरा सीधे वहीं डाला जाएगा और ऊर्जा पैदा होगी। गोपाल राय ने कहा कि वे लैंडफिल साइटों को साफ करने के लिए और मशीनें लगाएंगे। इसके दो समाधान हैं। पहला स्थायी रूप से वहां कचरा डालना बंद कर दें और दूसरा वहां काम करने वाले जनशक्ति को बढ़ा दें। उन्होंने कहा कि आप अगले पांच सालों में वह काम करेगी जो काम करने में भाजपा विफल रही।

गोपाल राय ने कहा कि बीजेपी इस वक्त एमसीडी में अपनी नाकामी छुपाने के लिए मास्क पहन रही है और एक बार फिर जनता के सामने वोट की अपील कर रही है। लेकिन दिल्ली की जनता यह समझ चुकी है कि बीजेपी सिर्फ और सिर्फ झूठ बोलने का काम करती है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल की आप सरकार लोगों से जो वादा करती है वो पूरा करती है।

calender
25 November 2022, 07:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो