बदायूं: जनभावना टाइम्स की खबर का बड़ा असर, चूहे को मारने वाले शख्स के खिलाफ मामला दर्ज

कुछ दिनों पहले जनपद के पनवाड़ी इलाके से एक अनोखा मामला सामने आया था। एक व्यक्ति चूहे की पूंछ में पत्थर बांधकर उसे नाले में फेंक दिया। जिससे चूहे की मौत हो गई थी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस खबर को जनभावना टाइम्स ने प्रमुखता से दिखाया जिसके बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया और आरोपी मनोज नाम के शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

calender
29 November 2022, 07:01 PM IST

बदायूं, यूपी: कुछ दिनों पहले जनपद के पनवाड़ी इलाके से एक अनोखा मामला सामने आया था। एक व्यक्ति चूहे की पूंछ में पत्थर बांधकर उसे नाले में फेंक दिया। जिससे चूहे की मौत हो गई थी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस खबर को जनभावना टाइम्स ने प्रमुखता से दिखाया जिसके बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया और आरोपी मनोज नाम के शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

क्या है पूरा मामला....

बदायूं के पनवाड़ी इलाके में मनोज नाम के शख्स ने एक चूहे की पूंछ में पत्थर बांधकर उसको नाले में फेंक दिया। मनोज ने जिस वक्त चूहे को नाले में फेंका तो वहां से गुजर रहे वीकेन्द्र के नाम के शख्स ने मनोज को देख लिया और वीरेन्द्र ने चूहे को बचाने के लिए नाले में छलांग लगा दी लेकिन वह चूहे को बचा नही पाया। बता दे, वीकेन्द्र को पशुओं से काफी लगाव है और वे मदद ऐ कारवां नाम की संस्था भी चलाते है। वीकेन्द्र ने चूहे को नाले से निकालते वक्त उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया जो काफी वायरल हो गया।

चूहे की मौत के बाद वीकेन्द्र एक तहरीर लेकर बदायूं की सदर कोतवाली पहुंचा और उसने चूहे की हत्या का मुकदमा लिखकर पोस्टमार्टम कराने की बात कही। तहरीर जिस कागज पर लिखी थी उस पर मेनका गाँधी का फोटो भी छपा था। जिस कारण पुलिस ने भी लापरवाही बरतना ठीक नहीं समझा और तुरंत उस चूहे के शव पोस्टमार्टम कराने का निर्णय ले लिया। जिसके बाद एक पुलिस कर्मी चूहे के शव को लेकर जिला के पशु चिकित्सालय पहुंचा, लेकिन वहां चूहे का पोस्टमार्टम करने के संसाधन नहीं थे।

जिसके बाद बदायूं पुलिस ने भारतीय पशुचिकित्सा अनुसंधान संस्थान (IVRI) में उस चूहे का पोस्टमार्टम कराने का निर्णय लिए गया। जिसके बाद उस चूहे के शव को एक पुलिस कर्मी की सुरक्षा में बरेली स्थित IVRI में भेजा गया। जहाँ पर चूहे का आज पोस्टमार्टम कराया गया है। एक हफ्ते के बाद इस पोस्टमार्टम की तीन अलग अलग रिपोर्ट आएँगी जिसके आधार पर चूहे की मौत के कारणों का पता चलेगा कि आखिर चूहे की मौत कैसे हुई थी।

ये खबर भी पढ़ें..............

UP: बरेली-नैनीताल हाईवे पर गश्त कर रहे दारोगा को कार ने कुचला, मौत

calender
29 November 2022, 07:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो