सतना में गायों को उफनती नदी में धकेलने आया मामला सामने, चार पर हुई केस दर्ज

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के सतना जिले के नागौद थाना क्षेत्र में मंगलवार को 15 से 20 गायों को जानबूझकर उफनती नदी में धकेल दिया गया. सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में यह देखा जा सकता है कि किस प्रकार गायें उफनती नदी में बह रही हैं. पुलिस ने इस को लेकर चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. गायों की मौत की संख्या की पुष्टि अभी बाकी है और पुलिस अभी भी इस मामले की जांच कर रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के सतना जिले से एक गंभीर और विचलित कर देने वाली घटना सामने आई है. 27 अगस्त को सतना के रैगांव क्षेत्र में बमहोर के पास रेलवे पुल के नीचे उफनती नदी में कुछ लोगों ने गायों को जानबूझकर फेंक दिया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि नदी के तेज बहाव में गायें स्टॉप डैम से गिर रही हैं और कुछ गायों को नदी में धकेलते हुए दिखाया गया है.

वीडियो: 

गायों ने खोया नियंत्रण

वीडियो में देखा जा सकता है कि गायें पानी में फेंकी जा रही हैं और कुछ गायें पानी के तेज बहाव के कारण अपना नियंत्रण खो बैठती हैं. इस दौरान कुछ गायें पानी में तैरने की कोशिश कर रही हैं लेकिन तेज बहाव के कारण उनकी स्थिति गंभीर हो जाती है. इस घटना की सूचना मिलने के बाद नागौद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और मामले की जांच शुरू की.

चार लोगों ने दिया घटना को अंजाम

पुलिस थाने के प्रभारी अशोक पांडे ने बताया कि इस घटना में चार लोगों की पहचान की गई है: बेटा बागरी, रवि बागरी, रामपाल चौधरी, और राजलू चौधरी. इन पर मध्य प्रदेश गौवंश वध प्रतिषेध अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. बता दें कि इस कानून के तहत गायों की हत्या और क्रूरता पर रोक लगाई जाती है.

15 से 20 गायों की मौत की आशंका

एक रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार करीब 50 गायें नदी में फेंकी गई थीं और इनमें से 15 से 20 गायों की मौत होने की आशंका जताई गयी है. हालांकि, गायों की सही संख्या और मौत की पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है. पुलिस ने बताया कि गायों के शवों की खोजबीन अभी जारी है और मामले की पूरी जांच की जा रही है.

पुलिस ने की इस मामले की जांच

पुलिस ने इस घटना की गंभीरता को देखते हुए बचाव अभियान शुरू कर दिया है और आरोपियों की तलाश कर रही है. इस दुखद घटना ने स्थानीय समुदाय को हिला दिया है और पुलिस की त्वरित कार्रवाई से न्याय की उम्मीद जताई जा रही है. फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और गायों के सही आंकड़े और उनके शवों की स्थिति का पता लगाने के लिए बचाव अभियान जारी है.

calender
28 August 2024, 05:31 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!