जयपुर में बांध टूटने से मचा कोहराम, इलाके में भरा पानी, तैरने लगीं कब्रिस्तान की लाशें

Jaipur News: जयपुर का नूर बांध टूटने से पास के इलाकों में कोहराम सा मच गया. पूरा इलाका पानी- पानी हो गया. हालात इतने बुरे हो गए कि पानी का असर कब्रिस्तान पर भी देखने को मिला. इस दौरान कब्र से लाशें बाहर निकलकर कर पानी में तैरने लगी. इस बीच बांध टूटने की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली वैसे ही पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे. इस दौरान पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से पानी में उतरकर रस्सों की सहायता से शवों को बाहर निकाला.

JBT Desk
JBT Desk

Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां नूर बांध के टूट जाने से बाढ़ आ गई. ऐसे में खोनागोरियां समेत कई इलाके पानी- पानी हो गए.  इसका असर खोनागोरियां इलाके में बने कब्रिस्तान पर भी देखने को मिला. हालात इतने बुरे हो गए कि कब्र से लाशें बाहर निकलकर कर पानी में तैरने लगी. इलाके के लोगों ने जैसे-तैसे कड़ी मशक्कत कर पानी से इस सभी शवों को बाहर निकालकर एक जगह इकट्ठा किया. वहीं बांध के पास पानी के बहाव को देखते हुए पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जयपुर में रविवार देर रात भारी बारिश होने के चलते खोनागोरियां थाना क्षेत्र में स्थित नूर बांध की दीवार टूट गई. इस दौरान इलाके में बाढ़ जैसे हालात बन गए. वहीं बांध की दीवार टूटने से सोमवार सुबह करीब 9:30 बजे इलाके में अफरातफरी देखी गई, क्योंकि कई इलाके पूरी तरह से बांध के पानी से डूब चुके थे और लोग अपने-अपने घरों के अंदर कैद हो गए थे.

कब्रिस्तान से निकल पानी में तैरने लगे शव 

इस दौरान  बांध के पानी का असर  बांध के पास स्थित कब्रिस्तान में देखने को मिला. पानी की गति तेज होने के चलते  जरा भी संभलने का मौका नहीं मिला. कब्रिस्तान की कब्रों तक में पानी भर गया, जिससे कब्रों को काफी बेहद नुकसान हुआ. इस दौरान कब्रों से निकलकर शव पानी में बहने लगे. शवों को पानी में तैरता देख स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और पांच शवों को बाहर निकाला. साथ ही उसे सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. 

टूटे बांध की कराई जा रही मरम्मत

इस बीच बांध टूटने की सूचना जैसे ही खोनागोरियां थाना पुलिस को  मिली वैसे ही पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे. इस दौरान पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से पानी में उतरकर रस्सों की सहायता से शवों को बाहर निकाला. फिलहाल नूर बांध के पास पानी के बहाव को देखते हुए पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है. अभी तक किसी भी तरह  की  जनहानि की सूचना नहीं मिली है. वहीं प्रशासन द्वारा बांध की मरम्मत के प्रयास किए जा रहे.

calender
02 September 2024, 05:16 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!