Charkhi Dadri Mob Lynching Case: शक के आधार पर कर दी गई थी मुस्लिम युवक की हत्या, लैब रिपोर्ट में नहीं मिला गाय का मांस

Charkhi Dadri Mob Lynching Case: चरखी दादरी मॉब लिंचिंग केस में बड़ा खुलासा हुआ है. दरअसल, बाढड़ा के गांव हंसावास खुर्द की झुग्गियों से लिए गए मांस के टूकड़े को फरीदाबाद के सरकारी लैब में जांच के लिए भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट आ गई है. जिसमें पाया गया है कि ये मांस का टुकड़ा गाय का नहीं है. बता दें कि बीते 27 अगस्त को एक युवक की गौ मांस के शक में भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी.

Amit Kumar
Amit Kumar

Charkhi Dadri Mob Lynching Case: हरियाणा के चरखी दादरी शहर के कस्बा बाढड़ा में बीते 27 अगस्त को एक युवक की गौ मांस के शक में भीड़ ( मॉब लिंचिंग) ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इस बीच अब  इस मामले में बड़ा खुलासा सामने आया है. दरअसल,  बाढड़ा के गांव हंसावास खुर्द की झुग्गियों से लिए गए मांस के टूकड़े को फरीदाबाद के सरकारी लैब में जांच के लिए भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट आ गई है. जिसमें पाया गया है कि ये मांस का टुकड़ा गाय का नहीं है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में कि पुष्टि करते हुए डीएसपी भारत भूषण ने कहा कि पुलिस द्वारा जल्द ही कोर्ट में चालान पेश किया जाएगा. बता दें, कि गोवंश का मांस पकाने के शक में 27 अगस्त को बाढड़ा में शब्बीर खान नाम के युवक की हत्या कर दी गई थी. 

शब्बीर खान का शव बरामद

शब्बीर खान का शव हंसावास खुर्द के पास मिला था. इस मामले के बढ़ते तनाव के बाद पुलिस ने हत्यारोपियों को पकड़ लिया. हंसावास खुर्द में प्रवासी श्रमिकों की झुग्गियों के बर्तनों से बरामद मांस के नमूने लेने के लिए एक टीम भी वहां पहुंची थी.  तत्कालीन थाना प्रभारी जयबीर की मौजूदगी में मांस के नमूने जांच के लिए फरीदाबाद की लैब में भेजे गए थे. अब मांस के नमूनों की रिपोर्ट पुलिस के पास आ गई है, जिसमें यह बताया गया है कि बर्तनों में मिले मांस को संरक्षित पशु का नहीं बताया गया है.

आरोपियों की गिरफ्तारी

इस मामले में अब तक 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.  जेएनयू छात्र संघ और कम्युनिस्ट प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने 15 सितंबर को हंसावास खुर्द की झुग्गियों का दौरा किया और 27 अगस्त की घटना की जानकारी प्राप्त की.  जेएनयू की टीम ने निरीक्षण के दौरान हत्याकांड की विस्तृत रिपोर्ट भी तैयार की. 

बाढड़ा के डीएसपी भारत भूषण ने बताया कि साबिर मलिक हत्याकांड में पुलिस ने 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि 6 अन्य आरोपी अभी तक पकड़े नहीं गए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि फरीदाबाद लैब से मांस के नमूनों की रिपोर्ट आ चुकी है और जल्द ही मामले को लेकर अदालत में चालान पेश किया जाएगा. 

calender
25 October 2024, 05:42 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो