छत्तीसगढ़: अंबिकापुर के ग्राम सकालो में अनियंत्रित ट्रक ने मोटरसाइकिल को मारी टक्कर, दो चचेरे भाइयों की मौत, नाराज लोगों ने किया चक्काजाम

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर- कल्याणपुर- प्रतापपुर मार्ग पर शहर की सीमा से लगे ग्राम सकालो में गुरुवार को एक बेकाबू ट्रक की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार दो नाबालिग चचेरे भाइयों की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों भाइयों ने हेलमेट भी नहीं पहना हुआ था

calender
16 March 2023, 06:45 PM IST

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर- कल्याणपुर- प्रतापपुर मार्ग पर शहर की सीमा से लगे ग्राम सकालो में गुरुवार को एक बेकाबू ट्रक की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार दो नाबालिग चचेरे भाइयों की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों भाइयों ने हेलमेट भी नहीं पहना हुआ था। इस सड़क दुर्घटना के बाद ट्रक चालक तेज रफ्तार से वाहन चलाते हुए प्रतापपुर की तरफ भाग निकला।

लेकिन खड़गवां पुलिस ने रास्ते में ट्रक को रोक लिया। इस घटना से गुस्साए हुए ग्रामीणों ने सड़क सुरक्षा के प्रबंध नहीं होने पर पुलिस को शव नहीं उठाने दिया। ग्रामीणों द्वारा सड़क जाम कर देने से आवागमन एकदम बाधित हो गया। बता दें कि पुलिस द्वारा गति नियंत्रण के लिए घटनास्थल के आसपास स्टापर लगाए जाने के बाद ग्रामीणों ने मृतकों के शव को उठाने दिया।

दोनों के सिर पर आई गंभीर चोट -

बता दें कि अंबिकापुर से करीब छह किलोमीटर दूर ग्राम सकालो निवासी कमलेश सिंह (16 वर्ष), अपने चचेरे भाई रमन पोर्ते (16 वर्ष) के साथ मोटरसाइकिल से बाल कटवाने के लिए पास के गांव सरगवां जा रहा था। इसी दौरान अंबिकापुर से प्रतापपुर की तरफ जा रहे तेज रफ्तार और अनियंत्रित ट्रक ने दोनों को जोरदार टक्कर मार दिए। ट्रक की टक्कर इतनी भीषण थी कि मोटरसाइकिल में सवार दोनों नाबालिग उछल कर पक्की सड़क पर गिर गए। जिससे सिर पर आई गंभीर चोट के कारण दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

आक्रोशित ग्रामीणों ने शव नहीं उठाने दिया और कर दिया चक्काजाम -

दुर्घटना के बाद चालक ट्रक को लेकर प्रतापपुर की ओर भाग निकला। इधर सूचना पर बड़ी संख्या में लोग सड़क पर उतर आए। गांधीनगर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। नाराज ग्रामीणों ने मृतकों का शव उठाने नहीं दिया। ग्रामीणों का कहना था कि घनी आबादी क्षेत्र से होकर सड़क गुजरी है लेकिन वाहनों की गति पर नियंत्रण के लिए कोई प्रबंध नहीं किया गया है। इसी कारण अक्सर हादसे हो रहे हैं।

मृतकों के स्वजनों को आर्थिक सहायता राशि देने की भी मांग की जा रही थी। ग्रामीणों द्वारा सड़क जाम कर देने की सूचना पर गांधीनगर थाना से पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों के अलावा राजस्व विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। प्रदर्शनकारियों से चर्चा की गई।

घटनास्थल के आसपास ग्रामीणों की मांग के अनुरूप तत्काल स्टॉपर का जिग जैग बनवाया गया, ताकि वाहनों की रफ्तार पर नियंत्रण लगाया जा सके। पुलिस द्वारा ग्रामीणों को भी समझाइश दी गई तब जाकर ग्रामीण शांत हुए।

ट्रक चालक को किया गिरफ्तार -

इधर घटनास्थल से ट्रक लेकर भागा चालक रास्ते में खड़गवां पुलिस चौकी क्षेत्र में पकड़ में आ गया। पुलिस ने ट्रक को जप्त कर चालक को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि दोनों मृतक स्कूली छात्र थे। एक कक्षा नवमी में पढ़ता था जबकि दूसरा स्वाध्यायी परीक्षार्थी के रूप में परीक्षा में शामिल होने वाला था। दोनों एक ही परिवार के सदस्य थे इनकी मौत से परिवार में मातम पसर गया है।

बताते चलें कि सरगुजा जिले में पुलिस द्वारा सड़क सुरक्षा को लेकर लगातार जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। बगैर हेलमेट दो पहिया वाहन नहीं चलाने की समझाइश दी जा रही है। अभिभावकों को प्रेरित किया जा रहा है कि वे नाबालिग बच्चों को दो पहिया और चार पहिया वाहन चलाने के लिए बिलकुल ना दें, इसके बाद भी लगातार हादसे हो रहे हैं।

जिन दो नाबालिग बच्चों की मौत हुई उनमें से किसी ने भी हेलमेट नहीं पहना हुआ था। बता दें कि इस मार्ग पर तेज रफ्तार के कारण पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। सरगवां और सकालो के कई मार्ग सड़क दुर्घटनाओं के लिए बेहद खतरनाक हो चुके हैं।

calender
16 March 2023, 06:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो