छत्तीसगढ़: सड़क निर्माण के दौरान दर्दनाक हादसा, करंट की चपेट में आने से तीन मजदूरों की मौत, दो की हालत गंभीर

जांजगीर-चम्पा जिले के बाराद्वार थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम खम्हरिया में सड़क निर्माण के दौरान करंट की चपेट में आने से तीन मजदूरों की मौत हो गई। जबकि अन्य दो मजदूरों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

जांजगीर-चम्पा जिले के बाराद्वार थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम खम्हरिया में सड़क निर्माण के दौरान करंट की चपेट में आने से तीन मजदूरों की मौत हो गई। जबकि अन्य दो मजदूरों की हालत नाजुक बताई जा रही है। यह हादसा तब हुआ जब मजदूर दिन का काम खत्म कर शाम को मिक्सर मशीन को लेकर जा रहे थे। उसी दौरान अचानक मशीन का ऊपर वाला हिस्सा 11 केवी तार के संपर्क में आ गया और करंट की चपेट में आने से 5 मजदूर बुरी तरह से झुलस गए।

पुलिस के मुताबिक ग्राम खम्हरिया में पंचायत सीसी रोड का निर्माण करा रही है। रविवार शाम को काम खत्म करने के बाद मजदूर मिक्सर मशीन को धकेलते हुए ले जा रहे थे, उसी बीच अचानक मशीन का ऊपरी हिस्सा 11 केवी तार की चपेट में आ गया, जिससे प्रेमलाल महिलांगे, अजय सिंह सिदार, राजकुमार सेवक, नागेन्द्र सिंह, परउ राम बुरी तरह से झुलस गए।

सभी मजदूरों को उपचार के लिए चम्पा ले जाया जा रहा था, तभी रास्ते में घायल प्रेमलाल महिलांगे (20 वर्ष) पिता स्व. रामलाल, अजय सिंह सिदार (22 वर्ष) पिता स्व. धनेश्वर सिंह, राजकुमार सेवक (28 वर्ष) पिता तिहारू राम सहित 3 मजदूरों की मौत हो गई हैं। वहीं गंभीर रूप से घायल 2 मजदूर नागेन्द्र सिंह और परउ राम का उपचार चम्पा के एनकेएच अस्पताल में किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक मृतक अजय सिंह सिदार की सगाई हो चुकी थी और 4 अप्रैल को उसकी शादी होनी थी। इधर परिवार के लोग शादी की तैयारियों में जुटे हुए थे। अजय की शादी का कार्ड भी बट चुका था, लेकिन इसी बीच अचानक करंट की चपेट में आने से अजय की मौत हो गई।

इस घटना के संबंध में बाराद्वार थाना प्रभारी राजेश पटेल का कहना है कि खम्हरिया में निर्माण कार्य के दौरान करंट की चपेट में आने से पांच मजदूरों के घायल होने की जानकारी मिली थी। घायल हुए सभी युवकों को उपचार के लिए चम्पा अस्पताल भेजा गया था। उन्होंने कहा कि चम्पा थाना से मर्ग डायरी आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इस दर्दनाक हादसे में एक ही गांव के तीन युवकों की मौत हो गई। तीन युवकों की एक साथ मौत की खबर मिलते ही गांव में सन्नाटा छा गया और पूरे इलाके में मातम पसरा रहा, इधर सुबह युवकों की लाश गांव पहुंची। लोगों ने नम आंखों से उन्हें अंतिम विदाई दी, युवकों के अंतिम संस्कार में जनसैलाब (पूरा गांव) उमड़ पड़ा।

calender
27 March 2023, 02:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो