छत्तीसगढ़: चार दिन तक आंगनबाड़ी में लहराता रहा तिरंगा, ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर किया वायरल

कांकेर जिले में चारामा विकासखंड के ग्राम आंवरी के आंगनबाड़ी केंद्र में गणतंत्र दिवस के दिन फहराया झंडा (तिरंगा) 4 दिनों तक लहराता रहा। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तिरंगा फहराकर उसे उतारना भूल गए

calender
29 January 2023, 07:00 PM IST

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में चारामा विकासखंड के ग्राम आंवरी के आंगनबाड़ी केंद्र में गणतंत्र दिवस के दिन फहराया झंडा (तिरंगा) 4 दिनों तक लहराता रहा। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तिरंगा फहराकर उसे उतारना भूल गए। बता दें कि जब ग्रामीणों ने 4 दिन बाद इसका वीडियो बना कर सोशल मीडिया में वायरल किया तो आनन-फानन में आला अधिकारियों ने पहुंच कर तिरंगे को उतरवाया।

बता दें कि गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) पर आंगनबाड़ी केंद्र में ध्वजारोहण किया गया था। नियम के अनुसार तिरंगे को सूर्यास्त के पहले सम्मानपूर्वक उतार कर रखा जाता है। लेकिन गणतंत्र दिवस के 4 दिन बाद भी राष्ट्रीय ध्वज फहराता रहा। सोशल मीडिया में इसका वीडियो वायरल होते ही आंगनबाड़ी केंद्र की सुपरवाइजर मौके पर पहुंची और ध्वज को नीचे उतारा गया।

बता दें कि गणतंत्र दिवस के दिन ध्वजारोहण कर आंगनबाड़ी केंद्र प्रभारी बेदी बंजारे अपने घर लौट गई, लेकिन राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को सूर्यास्त के पूर्व उतारना भूल गई। बताया जा रहा है कि आंगनबाड़ी केंद्र प्रभारी के लापरवाही की वजह से पूरे 4 दिन तक राष्ट्रीय ध्वज लहराता रहा।

मामले के सामने आते ही आनन-फानन में आंगनबाड़ी केंद्र की सुपरवाइजर शकुंतला कोमरे मौके पर पहुंच आंगनबाड़ी केंद्र प्रभारी को बुलाकर केंद्र प्रभारी से राष्ट्रीय ध्वज को ससम्मान नीचे उतारवाया। राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के मामले को प्रशासन ने भी संज्ञान लेकर महिला एवं बाल विकास विभाग को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।

डीसी गोलछा चारामा अनुविभागीय अधिकारी ने सबंधित विभाग को कार्रवाई के निर्देश दिए है। आंगनबाड़ी केंद्र प्रभारी को महिला एवं बाल विकास अधिकारी द्वारा लिखित में जवाब प्रस्तुत करने का नोटिस दिया है। केंद्र प्रभारी के जवाब के बाद नियमानुसार कार्रवाई करने की बात कही है।

calender
29 January 2023, 07:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो