छिंदवाड़ा: कोयला चोरी करते तीन ट्रक सहित, कोयला चोरों को परासिया पुलिस ने किया गिरफ्तार

रावनवाडा रोड से कोयला चोरी करते तीन ट्रक को परासिया पुलिस ने पकड़ कर कोयला चोरों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि, खदान में एंट्री किए बिना कोयला ट्रकों में भरा जा रहा था।

calender
03 October 2022, 02:18 PM IST

संबाददाता- मोहित साहू (छिंदवाड़ा, मध्यप्रदेश)

मध्यप्रदेश। रावनवाडा रोड से कोयला चोरी करते तीन ट्रक को परासिया पुलिस ने पकड़ कर कोयला चोरों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि, खदान में एंट्री किए बिना कोयला ट्रकों में भरा जा रहा था। खदानों से कोयला चोरी के धंधे पर पुलिस ने रेड मारी है।

पुलिस ने रात तीन बजे के आसपास रावनवाडा रोड पर कार्रवाई कर तीन ट्रक पकडे है। तीनों ट्रकों को परासिया थाने में खड़ा कराया गया है। इनमें से दो ट्रकों के खदानों से कोयला भरने के कोई भी दस्तावेज नहीं होने की बात सामने आई है।

टीआई प्रतीक्षा मार्कों ने टीम के साथ जाकर रात तीन बजे तीनों ट्रक को सूचना के बाद पकडा। इनमें कोयला भरा है, ट्रक क्रमांक एमपी 28 एच 1051, एमपी 28 एच 1833 और एमपी 09 एचक्यु 2257 को पुलिस ने पकडा है। इनमें से एक के पास कोयला लेने खदान में जाने और कोयला भरकर लाने के दस्तावेज हैं।

बेहद खस्ताहाल बाडी का ये ट्रक बेहद जर्जर है। इसके अलावा दो ट्रकों के पास कोई दस्तावेज नहीं है। एसपी विवेक अग्रवाल ने बताया कि ट्रकों को लेकर कार्रवार्ई जारी है। थाने में तीनों ट्रकों के साथ पकडे गए लोगों और इनके मालिकों से पूछताछ की जा रही है। दिन भर पुलिस इसी काम मे लगी रही।

गौरतलब है कि उरधन खदान से कोयला लेकर आने वाले ट्रकों से रास्तें में ही कोयला उतारकर बेचने का मामला सामने आया था। खदान से कोयले की बड़ी चोरी की जा रही है। इस मामले में एक कबाड़ी, बैतूल का एक व्यक्ति, कोयले के धंधे से जुड़े बड़े नेताओं के रिश्तेदार जैसे नाम सामने आ रहे है।

पुलिस की कार्रवाई पर लोग निगाहें लगाए बैठे हैं। देर शाम तक पुलिस कागजी कार्रवाई में जुटी थी।  कोयला पार करने का धंधा शुरू होने के बाद खिरसाडोह में भी इस धंधे का असर नजर आया है। यहां ट्रकों का वजन करने के कांटे खुल गए है। जबकि लंबे समय से कोयले का धंधा होने के बाद भी अब तक सालों से कोई तौल कांटा नहीं खुला था।

खिरसाडोह बाईपास सीधे भोपाल मार्ग पर निकलता है। इसलिए इस रास्ते से कोयला पार करना आसान है।  सडकों पर दौड़ने वाले वाहनों के क्या हाल है, इसे इन पकडे गए ट्रकों से देखा जा सकता है। पकड़े गए दो ट्रकों में पीछे नंबर प्लेट ही नहीं है। पुलिस के सामने से ये ट्रक गुजरते है। कोयला खदानों मे सीआईएसएफ तैनात है। उसके बाद भी बिना नंबर के ट्रक सड़कों पर धड़ल्ले से दौड रहे हैं। 

calender
03 October 2022, 02:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो